मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रक्षाबंधन के अवसर पर प्रदेश की महिलाओं को दी यह सौगात, देखिए यह खबर

हमारा इंडिया न्यूज (हर पल हर खबर) मध्यप्रदेश।मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan ने रक्षाबंधन के पर्व पर प्रदेशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन भाई-बहन को स्नेह की डोर में बांधने का त्यौहार है, जो उनके प्यार को और भी मजबूत बनाता है।



मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि यह पर्व भारतीय संस्कृति में बेटियों के महत्व को भी रेखांकित करता है। रक्षाबंधन का दिन हमें बहनों की सुरक्षा और सम्मान का संकल्प लेने का अवसर प्रदान करता है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि राज्य सरकार बहनों की सुरक्षा और सम्मान के लिए कटिबद्ध है। प्रदेश में अनेक महिला कल्याण की योजनाएँ और बेटियों को लाभान्वित करने के कार्यक्रम संचालित हैं। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश महिला वित्त एवं विकास निगम का सुदृढ़ीकरण करते हुए "मुख्यमंत्री नारी सम्मान कोष" का गठन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री महिला सशक्तिकरण योजना की लाभान्वित महिला हितग्राहियों के बैंकों से स्वीकृत प्रकरणों पर दो प्रतिशत ब्याज अनुदान दिया जाएगा।


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बहनों से रक्षाबंधन पर मध्यप्रदेश की सशक्त प्रदेश के रूप में पहचान स्थापित कराने का आह्वान किया है।


Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us