रक्तदान महादान के संकल्प को पूरा करेगें 79 पार्षदगणों के साथ अधिकारी कर्मचारी


हमारा इंडिया न्यूज़ (हर पल हर खबर) जबलपुर। रक्तदान समस्त दानों में सर्वश्रेष्ठ महादान है, इससे अनेक जरूरतमंद लोगों की जान बचाई जा सकती है। रक्त की एक-एक बूंद का दान मानव जगत के कल्याण के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। इसमें सहभागिता करने वाले लोग न केवल लोगों की दुआएॅं प्राप्त करते हैं, बल्कि एक बड़ा पुण्य भी अर्जित कर अपने जीवन को सार्थक एवं सफल बना सकते हैं। उक्त विचार आज महापौर जगत बहादुर सिंह ‘‘अन्नू’’ ने व्यक्त करते हुए नगर निगम मुख्यालय परिसर में दिनांक 7 सितम्बर दिन बुधवार को प्रातः 10ः00 बजे से आयोजित होने वाले रक्तदान महादान शिविर की तैयारियों के संबंध में निगम अधिकारियों के साथ बैठकर जानकारी ली और इस शिविर को विशाल स्वरूप प्रदान करने के निर्देश दिये। महापौर ने सभी व्यवस्थाएॅं चुस्त दुरूस्त करने तथा रक्तदान करने आने वाले सभी 79 पार्षदों, अधिकारियों कर्मचारियों एवं गणमान्यजनों के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएॅं बेहतर रूप से बनाये जाने के निर्देश दिये।

उक्त शिविर को व्यापक स्वरूप प्रदान करने महापौर ने भी अपने स्तर से सार्थक प्रयास करते हुए सभी पार्षद साथियों को रक्तदान महादान शिविर में परिजनों, एवं अपने इष्ट मित्रों के साथ भाग लेकर रक्तदान करने आग्रह पत्र प्रेषित किया है। महापौर ने उपरोक्त के अलावा अन्य गणमान्यजनों से भी अपील की है कि नगर निगम मुख्यालय परिसर में आयोजित विशाल रक्तदान शिविर में अधिक से अधिक संख्या में भाग ले एवं मानव कल्याण में अपनी सहभागिता निरूपित करें।
गौरतलब है, कि जिला कलेक्टर डॉं. इलैयाराजा टी एवं प्रबंधक रेडक्रास सोसायटी के द्वारा सम्पूर्ण शहर में व्यापक स्तर पर रक्तदान शिविर के लिए तैयारियॉं एवं लोगों की भागीदारी कराने की पहल की जा रही है। जिसमें जिला प्रशासन के सहयोग से नगर निगम भी बढ़चढ़कर हिस्सा ले रहा है और निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ के द्वारा व्यापक तैयारियॉं कराई जा रही है। इसके लिए निगमायुक्त श्री वशिष्ठ के द्वारा नगर निगम के सभी अधिकारियों को अलग से दायित्व भी सौंपे गये हैं।  

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us