जबलपुर के अभि‍नेता शरत सक्सेना और निर्देशक मिहिर महीधर की फिल्म ‘बच्चन अब तक’ अमिताभ बच्चन के जन्मदिन 11 अक्टूबर हो रही रिलीज़

हमारा इंडिया न्यूज (हर पल हर खबर) मध्यप्रदेश/जबलपुर। जबलपुर शहर में पले बढ़े फिल्म सिनेमोटोग्राफर व निर्देशक मिहिर महीधर का नई फिल्म ‘बच्चन अब तक’ 11 अक्टूबर को भारतीय समय के अनुसार 11 बजे सुबह यूट्यूब पर रिलीज़ हो रही है। 11 अक्टूबर को अमिताभ बच्चन का 80 वां जन्मदिन है। मिहिर महीधर की फिल्म को स्नेक चार्मर फिल्मस ने प्रस्तुत किया है। ‘बच्चन अब तक’ अमिताभ बच्चन को समर्पित है। इस फिल्म में मुख्य भूमिका जबलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज में अध्ययन कर चुके मशहूर फिल्म अभ‍िनेता शरत सक्सेना ने निभाई है। ‘बच्चन अब तक’ सीनियर सिटीज़न पर आधारित फिल्म है। शरत सक्सेना इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के प्रशंसक विधुर व्यक्त‍ि एंग्री ओल्डमेन विजय चौहान के रूप में नज़र आएंगे। वर्ष 1990 में बनी फिल्म ‘अग्न‍िपथ’ में अमिताभ बच्चन का नाम विजय चौहान ही था।      



72 वर्ष के शरत सक्सेना अपनी फिल्मी जिंदगी में दूसरी बार लीड भूमिका में इस फिल्म के जरिए आ रहे हैं। वर्ष 2004 में वे ‘कर्मा’ फिल्म में पहली बार लीड भूमिका में आए थे, जिसमें रणबीर कपूर ने उनके पुत्र की भूमिका निभाई थी। ‘कर्मा’ एक लेब फिल्म थी, जिसका निर्देशन अभय चोपड़ा ने किया था।    

मिहिर महीधर ने वर्ष 2006-07 में मुंबई फिल्म इंडस्ट्री में एसोसिएट सिनेमेटोग्राफर के रूप में अपने कैरियर की शुरूआत की थी। मिहिर महीधर की इससे पूर्व शार्ट ‘ज़ीरो’ फिल्म ने खूब तारीफ बटोरी थी। इस फिल्म को उन्होंने निर्देशन के साथ लिखा भी थी। ज़ी टॉकीज में ‘ज़ीरो’ रिलीज हुई थी। इसके बाद इस फिल्म को यूट्यूब में रिलीज किया गया, जहां इसे अब तक 1 करोड़ 30 लाख (13 मिलियन) लोग देख चुके हैं। ‘ज़ीरो’ फिल्म में जबलपुर के पास के गांव नानाखेड़ा को पृष्ठभूमि में रखा गया था। ‘ज़ीरो’ फिल्म में स्ट्रीट बॉय इरफान खान ने मुख्य भूमिका निभाई थी। ‘ज़ीरो’ और ‘बच्चन अब तक’ दोनों फिल्म को प्रोड्यूस मिहिर महीधर के साथ हिन्दी सिनेमा के विख्यात सिनेमेटोग्राफर वीरधवल पुराण‍िक ने स्नेक चार्मर फिल्मस के बैनर तले किया है। 

मिहिर जबलपुर के सुरेन्द्र महीधर के पुत्र और देश के विख्यात फोटोग्राफर हरि महीधर के भतीजे हैं। 

‘बच्चन अब तक’ फिल्म का यूट्यूब लिंक है- 

 https://m.youtube.com/channel/UCosPpjJ8JtsQIiaeG_25IdQ

# *पंकज स्वामी*

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us