नगर में पहली बार हुआ इस तरह का ऐतिहासिक आयोजन, 22 सौ बच्चों ने एक साथ किया यह काम, पढ़िए यह खबर

जबलपुर। सामाजिक साहित्यिक एवं सांस्कृतिक संस्था मित्र संघ द्वारा जिला प्रशासन एवं नगर निगम जबलपुर के सहयोग से आयोजित वीरांगना रानी दुर्गावती को रंगों से सलाम कार्यक्रम सभी के सर चढ़कर बोला। भंवर ताल पार्क में आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में शहर के विभिन्न स्कूलों से 2200 छात्र छात्राओं ने पंजीयन करवाया और चित्रकला प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर कैनवास पर अपनी कल्पनाओं के रंग भरे। बच्चों का उत्साहवर्धन करने के लिए महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू ,विधायक अजय विश्नोई, विधायक विनय सक्सेना, नगर निगम अध्यक्ष रिंकू विज,नेता प्रतिपक्ष कमलेश अग्रवाल ,जिला कलेक्टर इलैयाराजा टी, पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा और नगर निगम आयुक्त शेर सिंह मीणा सहित श्रीमती प्रीति सक्सेना ने उपस्थित होकर बच्चों का ज्ञान वर्धन और उत्साहवर्धन किया।


आयोजन में विधायक अजय विश्नोई ने जहां बच्चों से सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तरी कर उनका सामान्य ज्ञान बढ़ाया वही महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू और विधायक विनय सक्सेना ने प्रतिभागी बच्चों को जल्द ही जबलपुर के दर्शनीय स्थलों की सैर कराने उनके भोजन आदि का प्रबंध करने का उपहार बच्चों को दिया साथ ही वहां पर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने घोषणा की कि मित्र संघ के पुरस्कारों के अलावा विजेता प्रतिभागियों को 11-11 सौ रुपए प्रति विजेता वे अपनी तरफ से प्रदान करेंगे। जिला कलेक्टर इलैयाराजा टी ने कहा कि दोनों वर्ग से 15-15 पेंटिंग फ्रेम करवाकर कलक्ट्रेट में सजाई जाएंगी। इस अवसर पर सभी अतिथि गणों ने प्रतिभागी बच्चों उनके परिजनों और स्कूल शिक्षकों को दीपावली पर्व की शुभकामनाएं भी प्रेषित की चित्रकला प्रतियोगिता में श्रीमती दीपा अग्रवाल , प्रो.डॉ अरुणा और वरिष्ठ कलाकार देवयानी ठाकुर ने निर्णायक की भूमिका अदा की। प्रतियोगिता दो भागों में विभक्त की गई थी ग्रुप ए और ग्रुप बी से प्रथम द्वितीय तृतीय रूप में है पुरस्कार घोषित और वितरित किए गए इनमें ग्रुप ए मैं कक्षा पांचवी से कक्षा आठवीं तक के बच्चों को शामिल किया गया था जबकि ग्रुप बी में कक्षा नौवीं से बारहवीं तक के बच्चे शामिल रहे ग्रुप ए में प्रथम पुरस्कार के रूप में 5100 रुपए मौसम कुशवाहा, महाकौशल उ मा विद्यालय, द्वितीय पुरस्कार 2100 रुपये आरिज जाकी मंसूर, यश नर्सरी स्कूल और तीसरा पुरस्कार 1100 रुपये मौलिक बरसैयां जॉय सीनियर सेकेंडरी स्कूल को प्रदान किया गया। 

   इसी क्रम में ग्रुप बी का प्रथम पुरस्कार सूर्यांश निखारे, सेंट गेब्रियल स्कूल रांझी, द्वितीय पुरस्कार श्रेयांश विश्वकर्मा, केंद्रीय विद्यालय जीसीएफ, तीसरा पुरस्कार आयुष कुशवाहा सेंट गेब्रियल स्कूल को प्रदान किया गया। आयोजन के दौरान भंवरताल उद्यान प्रतिभागी बच्चों उनके अभिभावकों से खचाखच भरा रहा। कार्यक्रम में सभी के प्रति आभार प्रदर्शन मित्रसंघ के संयोजक परितोष वर्मा ने किया। इस मौके पर मित्रसंघ की सहयोगी संस्था मेगा माइंड, अंशुल नमकीन आदि के पदाधिकारी और सदस्य भी बड़ी संख्या में मौजूद रहे। मंच का संचालन श्री सत्यम तिवारी ने किया।

advertisement

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us