सुविधाओ का जाएजा लेने कलेक्टर जब मेडिकल कॉलेज पहुंचे ...जानिए क्या हुआ

कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने आज रविवार की दोपहर मेडिकल कॉलेज परिसर स्थित रैनबसेरा का निरीक्षण किया तथा मरीजों के परिजनों को यहाँ उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं को और बेहतर बनाने की आवश्यकता बताई । इस मौके पर उन्होंने मेडिकल में भर्ती परिजनों के लिये सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से की जा रही भोजन व्यवस्था का भी जायजा लिया ।
बता दें कि कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी द्वारा किये जा रहे प्रयासों के परिणाम स्वरूप मेडिकल कॉलेज स्थित रैनबसेरा का जीर्णोद्धार कर कई सुविधायें जुटाई गई है और इसे आकर्षक स्वरूप दिया गया है । मरीजों के परिजनों की रुकने की व्यवस्था के साथ-साथ यहाँ कपड़े धोने और नहाने के लिये वाशिंग एरिया भी बनाया गया है । परिजनों की भोजन व्यवस्था के लिये रैनबसेरा में सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से दो अलग-अलग रसोई भी संचालित की जा रही हैं ।
रैनबसेरा के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने कुछ और कमियों की ओर अधिकारियों का ध्यान आकर्षित किया । उन्होंने रैनबसेरा में केवल पेशेंट के अटेंडेंट्स को ही रुकने की इजाजत देने के निर्देश मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों को दिये । उन्होंने कहा कि रैनबसेरा की नई बिल्डिंग में भी मरीजों के परिजन रूक सकें इसके लिये सभी जरूरी इंतजाम शीघ्र किये जायें ।

कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने इस अवसर पर कहा कि हमारी कोशिश रेन बसेरा में मरीजों के परिजनों के लिये ठहरने की सुविधाओं में और इजाफा करने की है। उन्होंने कहा कि दूर से आने वाले कई मरीज ऐसे भी होते हैं जिन्हें उपचार के दो या तीन दिन के अन्तराल के बाद फॉलोअप के लिये पुनः बुलाया जाता है ऐसे मरीजों और उनके अटेंडेंट भी रैनबसेरा में रूक सकें इसके लिये भी समुचित इंतजाम किये जा रहे हैं ।
कलेक्टर ने कहा कि हमारे प्रयास रैनबसेरा स्थित रसोई से चौबीस घण्टे मरीजों के परिजनों को भोजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने की भी है । ताकि दूर से आने वाले मरीजों को अपने साथ भोजन बनाने के लिये सामग्री लेकर न आना पड़े । उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर रसोई संचालित करने वालीं सामाजिक संस्थाओं से चर्चा चल रही है और संस्थायें इस पर सहमत भी हैं ।

कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान रैनबसेरा परिसर में साफ-सफाई पर और अधिक ध्यान देने पर जोर दिया । उन्होंने कहा कि परिसर हमेशा साफ-सुथरा रहना चाहिये । रैनबसेरा परिसर में कोई भी खाना बनाते नहीं दिखना चाहिये । कलेक्टर ने रैनबसेरा के आसपास सफाई में कमी पाये जाने पर सफाई ठेकेदार को नोटिस जारी करने और अर्थ दण्ड लगाने के निर्देश भी मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों को दिये । कलेक्टर ने रैनबसेरा परिसर निरीक्षण के पहले मेडिकल कॉलेज परिसर में नवनिर्मित पार्किंग का भी अवलोकन किया । इस दौरान मेडिकल कॉलेज की डीन डॉ गीता गुईन, मेडिकल अस्पताल के अधीक्षक डॉ अरविन्द शर्मा भी मौजूद थे ।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us