इस दिन होगा निर्वाचक नामावली के प्रारूप का प्रकाशन, देखिये यह खबर

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 1 जनवरी 2023 की अर्हता तिथि को दृष्टिगत रखते हुए निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत जिले में बुधवार 9 नवंबर को आम नागरिकों के अवलोकनार्थ निर्वाचक नामावली का प्रारूप प्रकाशन मतदान केन्द्रों सहित सभी अभिहित स्थलों पर किया जाएगा।
अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी नमः शिवाय अरजरिया ने बताया कि मतदाता सूची के प्रारूप प्रकाशन के साथ ही बुधवार 9 नवंबर से 8 दिसम्बर तक दावा-आपत्तियां दर्ज कराई जा सकेंगी। मतदाता सूची में नाम जोड़ने, प्रविष्टियों में संशोधन एवं नाम हटाने संबंधी दावे-आपत्तियां बीएलओ द्वारा मतदान केन्द्रों पर ही प्राप्त की जायेगी। प्राप्त दावा -आपत्तियों का निराकरण सोमवार 26 दिसंबर तक किया जाएगा तथा निर्वाचक नामावली का अंतिम प्रकाशन गुरुवार 5 जनवरी 2023 को किया जाएगा।
उपजिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदाता सूची के प्रारूप प्रकाशन के बाद ऐसे पात्र युवा जिनकी आयु 1 जनवरी, 1 अप्रैल ,1 जुलाई एवं 1 अक्टूबर की स्थिति में 18 वर्ष पूर्ण हो चुकी है, अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करा सकेंगे। यदि कोई मतदाता किसी कारणवश कार्य दिवसों में अपना दावा प्रस्तुत नहीं कर सकते हो तो उनके लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों में विशेष कैंप आयोजित करने के लिए तिथियों का निर्धारण किया गया है।
विशेष कैंप का आयोजन
मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए विशेष कैंप शनिवार 12 नवंबर एवं रविवार 13 नवंबर को तथा शनिवार 19 नवंबर और रविवार 20 नवंबर को आयोजित किए जाएंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us