खुशखबरी...अब देश भर में इतने रुपयो में मीलेगा LPG सिलेंडर पीएम मोदी ने किया ऐलान, देखिए

  

Modi Government reduces LPG cylinder Prices: पीएम मोदी ने कहा कि सरकार के इस फैसले से देश भर के लाखों परिवारों पर वित्तीय बोझ काफी कम हो जाएगा.


देशभर में रसोई गैस सिलेंडर सस्ता हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को घोषणा की है कि सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मद्देनजर एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की कटौती की है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में इस बात की जानकारी दी है

पीएम मोदी ने अपने पोस्ट में लिखा,"आज महिला दिवस पर हमारी सरकार ने एलपीजी सिलेंडर के दाम 100 रुपये कम करने का फैसला किया है.इससे देश भर के लाखों परिवारों पर वित्तीय बोझ काफी कम हो जाएगा, विशेष रूप से हमारी नारी शक्ति को लाभ होगा.  हमारा लक्ष्य रसोई गैस को और अधिक किफायती बनाकर,परिवारों को बेहतर होने में मदद करना और एक स्वस्थ वातावरण सुनिश्चित करना भी है. यह महिलाओं को सशक्त बनाने और उनके लिए जीवनयापन में आसानी सुनिश्चित करने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है."

बता दें कि इस कटौती के बाद राजधानी दिल्ली में रसोई गैस का दाम 903 रुपये से घटकर 803 रुपये प्रति 14.2 किलोग्राम हो गया है.

सरकार ने पिछले साल अक्टूबर में प्रति वर्ष 12 रिफिल तक 14.2 किलोग्राम के सिलेंडर पर सब्सिडी 200 रुपये से बढ़ाकर 300 रुपये प्रति बोतल कर दी थी. यह 300 रुपये प्रति सिलेंडर की सब्सिडी चालू वित्त वर्ष के लिए थी, जो 31 मार्च को समाप्त हो रही है.


Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us