स्वच्छ वार्ड, स्वच्छ हॉस्पिटल प्रतियोगिता के विजेता होंगे सम्मानित स्वच्छ स्कूल, कॉलेज, कार्यालय प्रमुख का भी किया जायेगा सम्मान

 स्वच्छ वार्ड, स्वच्छ हॉस्पिटल प्रतियोगिता के विजेता होंगे सम्मानित

स्वच्छ स्कूल, कॉलेज, कार्यालय प्रमुख का भी किया जायेगा सम्मान



जबलपुर। स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 के अंतर्गत आज नगर पालिक निगम जबलपुर द्वारा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में शहर सीमा क्षेत्र के 46.चिकित्सालयों के प्रबंधक उपस्थित रहे। इस बैठक में आगामी दिवस में होने वाले स्वच्छ वार्ड प्रतिस्पर्धा के अंतर्गत स्वच्छ हॉस्पिटल के संबंध में चिकित्सालय प्रबंधकों को दिशा निर्देश दिए गए, यह सर्वे के लिए कुल अंक 200 निर्धारित किए गए है। चिकित्सालय का मूल्यांकन दिए गए बिन्दुओं के आधार पर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय श्रेणी में आने वालों चिकित्सालयों को महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू एवं निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ द्वारा सम्मानित किया जायेगा। 

जिसके लिए चिकित्सालय की सफ ाई व्यवस्था, कचरे का पृथक्करण, चिकित्सा अपशिष्ट का सुरक्षित निपटान, शौचालय की उत्तम व्यवस्था, कोविड 19 प्रोटोकॉल, लीटर बीन की व्यवस्था आदि बिन्दुओं पर मूल्यांकन किया जाएगा इसके अतिरिक्त चिकित्सालयो को आगामी सर्वेक्षण में शहर को अव्वल पायदान दिलाने के लिए भी प्रेरित किया गया। शहर के विभिन्न चिकित्सालय भी स्वच्छ अस्पताल प्रतियोगिता में भाग लेकर अपने शहर को नंबर वन बनाने में अपना योगदान प्रदान करने के लिए नगर निगम जबलपुर के फेसबुकए ट्विटए इंस्टाग्राम पेज से जुड़कर अपनी सहभागिता दर्ज करा सकते हैं। यह बैठक सहायक आयुक्त संभव आयाची एवं सहायक स्वास्थ्य अधिकारी अनिल जैन की अध्यक्षता में स्मार्ट सिटी मानस भवन हॉल में संपन्न हुई।


Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us