यश नर्सरी स्कूल में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, बच्चों ने दी एक से बढ़ कर प्रस्तुति, देशभक्ति गीतों ने बांधा समा

 


हमारा इंडिया न्यूज (हर पल-हर खबर) मध्यप्रदेश/जबलपुर। आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर यश नर्सरी हायर सेकेण्डरी स्कूल अधारताल विद्यालय परिसर में चहुंओर तिरंगे की सजावट और वेशभूषा से आच्छादित वातावरण में स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर अतिथियों का स्वागत पौधा देकर किया गया। नन्हे-मुन्ने बच्चों ने राष्ट्रीय एकता को लेकर एक देशप्रेमी नाम के बहुत ही भावुक नाटक का मंचन किया, देशभक्ती से ओत प्रोत नृत्य एवं सुमधुर गीतों एवं संवोधन की प्रस्तुति दी गई, लगातार हो रही बारिश के बीच ध्वाजारोहण पश्चात कार्यक्रम आबाध गति से चलता रहा।

इस अवसर पर अपने संबोधन में प्राचार्या सोनल तिवारी ने अमर शहीदों को याद करते हुए जलियांवाला बाग, भारत छोड़ों आन्दोलन का जिक्र करते हुए, राष्ट्रीय एकता एवं सुदृढ़ राष्ट्र के लिए निरंतर विकसित सोच के साथ कार्य करने का आव्हान किया। स्कूल के डायरेक्टर डॉ विजयकांत तिवारी ने अपने उद्बोधन में संचार क्रांति का उपयोग सकारात्मक रूप से अवश्य करने एवं उसे आधुनिक शिक्षा का अभिन्न अंग बताते हुए उसके नाकारात्मक पहलू से दूर रहने को कहा। अमृत महोत्सव को यादगार बनाएं रखने के लिए, कार्यक्रम के अवसर पर स्कूल मेगज़ीन के प्रकाशन की घोषणा डायरेक्टर डॉ विजयकांत तिवारी द्वारा की गई। कार्यक्रम में सभी शिक्षक शिक्षिकाओं सहित सभी का सहयोग सराहनीय रहा। कार्यक्रम के समापन पर सभी को प्रसाद वितरित किया गया।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us