जबलपुर को मिली सौगात,शहर से ग्रामीण इलाको में होगा जाना आसान

जबलपुर। अमृत योजना के तहत जबलपुर से जुड़े गांवों को मिली सौगात, शहर से जुड़े 5 नए मार्गो में दौड़ेंगी सिटी मेट्रो बसें।जिसकी शुरुआत आज से सिटी बस कंपनी के अधिकारी व कर्मचारियों द्वारा हरी झंडी दिखाकर एक नए उत्साह के साथ बसों को रवाना किया। अब नगर पालिक निगमों में निवासरत आम नागरिकों, विद्यार्थियों, मरीजों, व्यापारियों तथा शासकीय वा प्राइवेट संस्थाओं में कार्यरत कर्मचारियों को सुगम परिवहन सेवा उपलब्ध कराये जाने हेतु मध्यप्रदेश शासन परिवहन विभाग मंत्रालय बल्लभ भवन, भोपाल के आदेशानुसार नगर पालिक निगम की सीमा से लगे 25 किलोमीटर की परिधि में सिटी बसों का संचालन शुरु किया जा रहा है।


इन नए रास्तों पर चलेंगी सिटी बसें

इसके अंतर्गत संस्कारधानी के 25 किलोमीटर के दायरे में आने वाले 5 नए रास्तों पर अब सिटी बस आवागमन करेंगी। जबलपुर से लगे घाट सिमरिया, बरगी,पाटन, सहपुरा, धनपुरी और बिजोरी को सिटी बस से जोड़ने का प्लान तैयार कर लिया गया है, जिसकी शुरुआत आज से हरी झंडी दिखाकर की गई है ।


ग्रामीण अंचलों के लोगों को होगा फायदा

इससे पहले भी सिटी बस के कई नए रोड प्लान किए गए थे, जिसका फायदा शहरी और उसके आसपास के इलाकों के लोगों को मिल रहा है। इसी तरह नए रूट तैयार करने से शहर से जुड़े ग्रामीण अंचलों का अब आसानी से कनेक्शन जुड़ जाएगा, जिसके चलते ग्रामीणों को न्यूनतम किराए में एक स्थान से दूसरे स्थान तक आवागमन करने में आसानी होगी। सिटी बस कंपनी चलो मोबैलिटी के एम.पी हेड ने बताया की अभी जबलपुर की सड़कों पर लगभग 95 से अधिक सिटी बसें चलती हैं,जिनमें प्रतिदिन लाखों की संख्या में शहरी यात्री और ग्रामीण लोग सफर करते हैं।जल्द ही शहर में लगभग 20-25 नई बसे अन्य मार्गो पर दौड़ेगी ताकि शहर को बेहतर रूप से नए मार्गो को जोड़ा जा सके।


रिपोर्ट:- दिव्यांशु विश्वकर्मा 

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us