जबलपुर के इस क्षेत्र में एटीएम में कर रहे थे चोरी ,बज गया सायरन,पढ़िए यह खबर

हमारा इंडिया न्यूज (हर पल हर खबर) मध्यप्रदेश/जबलपुर।हैदराबाद में बजे सायरन के कारण जबलपुर के पाटन क्षेत्र में एटीएम चोरी की वारदात टल गई। घटना सोमवार-मंगलवार दरम्यानी रात करीब 1.47 बजे नुनसर पाटन में स्थापित बैंक आफ महाराष्ट्र के एटीएम की है। दो अज्ञात बदमाश एटीएम में चोरी की नीयत से घुसे थे। सुरक्षा गार्ड विहीन एटीएम चैंबर में घुसने के बाद बदमाशों ने सीसीटीवी कैमरे पर कागज चस्पा कर दिया, जिसके बाद बेखौफ होकर एटीएम मशीन में तोड़फोड़ करने लगे। मशीन का एक हिस्सा तोड़ने के बाद बदमाश कैश का चैंबर तोड़ने की कोशिश कर रहे थे। तभी एटीएम मशीन में लगे सुरक्षा यंत्र के कारण एटीएम कंपनी के हैदराबाद स्थित मुख्यालय में सायरन बजने लगा। हैदराबाद से कंपनी के अधिकारियों ने जबलपुर पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी।

पुलिस जब तक मौके पर पहुंची, सतर्क हुए दोनों बदमाश एटीएम में चोरी का असफल प्रयास कर वहां से भाग गए। एफआइआर दर्ज कर पाटन पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है। पाटन पुलिस ने बताया कि नुनसर में बैंक आफ महाराष्ट्र की एटीएम मशीन लगाई गई है। सोमवार देर रात एटीएम कंपनी के हैदराबाद स्थित कार्यालय से पुलिस कंट्रोल रूम को एटीएम में तोड़फोड़ की सूचना दी गई, जिसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची। एटीएम मशीन क्षतिग्रस्त मिली, परंतु उसे तोड़ने वाले बदमाश भाग चुके थे।

दो नकबापोश बदमाश घुसे थे-

पुलिस ने बताया कि एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरों में बदमाशों ने कागज चस्पा कर दिया था, जिसके बाद एटीएम में तोड़फोड़ की गई। एटीएम में तोड़फोड़ करने के बाद बदमाशों ने सीसीटीवी कैमरे निकाल लिए थे। डीवीआर की जांच की गई तो दो बदमाशों (उम्र लगभग 20-20 साल) का हुलिया सामने आया। एटीएम में घुसने से पहले दोनों ने अपना चेहरा ढंक लिया था। एक बदमाश ने रूमाल से तथा दूसने ने गमछे से चेहरा ढंका था।

नुनसर में कर चुके हैं एटीएम में ब्लास्ट-

छह जून 2019 को नुनसर में ही बैंक आफ महाराष्ट्र के एक एटीएम में ब्लास्ट कर 6 लाख 83 हजार रुपये चोरी किए गए थे। मझौली में भी 22 जनवरी 2020 को भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम में चोरी का प्रयास किया गया था। मझौली की वारदात में दमोह जिला निवासी बदमाशों को पकड़ा गया था। प्रकरण में पुलिस ने जागे उर्फ जागेश्वर पटेल, परम लोधी, छोटू उर्फ नितेश पटेल को गिरफ्तार किया था। आरोपित नकली नोट छापने का भी काम करते थे।

बार-बार पत्राचार का असर नहीं-

पाटन पुलिस अनुभाग में जितने भी एटीएम स्थापित हैं, सभी में सुरक्षा गार्ड तैनात करने संबंधी निर्देश बैंक अधिकारियों को दिए गए थे। इस संबंध में कई बार पत्राचार भी किया जा चुका है। परंतु तमाम एटीएम अब भी सुरक्षा विहीन हैं जिसके कारण एटीएम में लूट, चोरी व तोड़फोड़ जैसी घटनाएं सामने आ रही हैं। बैंक आफ महाराष्ट्र के एटीएम में तोड़फोड़ करने वाले बदमाशों का पता लगाया जा रहा है। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखे जा रहे हैं।-सारिका पांडेय, एसडीओपी पाटन

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us