नौनिहालों के मध्यान्ह भोजन की खीर में मिला मरा मेंढक, फिर प्रशासन ने तुरंत लिया एक्शन, देखिए यह खबर

 


   

हमारा इंडिया न्यूज (हर पल हर खबर) मध्यप्रदेश/ जबलपुर।शासकीय प्राथमिक शाला नयागांव रामपुर स्थित स्कूल में मध्यान्ह भोजन के वितरण के दौरान खीर में मरे हुए मेंढक मिलने के प्रकरण में शाला की प्रधानाध्यापक, मध्यान्ह भोजन बनाने वाली संस्था आंकाक्षा समग्र विकास समिति और शाला में बच्चों को भोजन परोसने के लिये नियुक्त सहायिका को नोटिस जारी किये गये हैं ।

        


खीर में मेंढक का मरा हुआ बच्चा मिलने की जानकारी मिलते ही कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी के निर्देश पर जिला पंचायत सीईओ डॉ सलोनी सिडाना ने मामले की जांच के लिये डीपीसी आर पी चतुर्वेदी, जिला पंचायत की मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम प्रभारी परवीन कुरैशी, बीआरसी और क्वालिटी कंट्रोलर मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम को जांच के लिये रवाना किया । जाँच में प्रथम दृष्टया पाया गया कि प्राथमिक शाला नयागांव में पहली थाली में ही परोसते समय खीर में मेंढक दिखाई देने पर उसका वितरण रोक दिया गया था । इसके साथ ही शहर के सभी स्कूलों में भी सूचना देकर मध्यान्ह भोजन में खीर के वितरण रोक दिया गया था । जांच दल के मुताबिक प्राथमिक शाला नयागांव के पास सीवर लाइन का कार्य जारी रहने के कारण मध्यान्ह भोजन पहुंचाने वाला वाहन वहाँ तक नहीं जा सकता था । इस वजह से सहायिका द्वारा करीब 100 मीटर दूर वाहन से खीर वाला कंटेनर उतारकर स्कूल ले जाया गया । जांच दल ने कंटेनर को स्कूल तक ले जाने अथवा स्कूल में कंटेनर को रखे जाने के दौरान मेंढक गिर जाने की संभावना बताई है । क्योंकि खीर ज्यादा गरम होने की वजह से सहायिका द्वारा कंटेनर को एक हाथ से तथा कंटेनर के ढक्कन को दूसरे हाथ में पकड़कर कर स्कूल तक ले जाया गया था । जांच दल ने प्राथमिक शाला के बाद आकांक्षा समग्र विकास समिति के कटंगी मार्ग स्थित किचन का भी निरीक्षण किया ।

        

जिला पंचायत की सीईओ डॉ सलोनी सिडाना ने बताया कि खीर में मेंढक मिलने की सूचना मिलते ही सभी स्कूलों में मध्यान्ह भोजन में खीर के वितरण पर रोक लगा दी गई थी । उन्होंने बताया कि प्रशासन ने इस मामले को गम्भीरता से लिया है तथा कारण बताओ नोटिस का जबाब मिलने पर आगे की कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी ।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us