रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर, 4 दिन नहीं चलेगी यह ट्रेनें

 


मध्य प्रदेश के रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर है. भारतीय रेलवे ने कुछ ट्रेनों को बंद करने का फैसला लिया है, जबकि कुछ ट्रेनों के मार्ग बदल दिए हैं. जिससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि यह ट्रेनें डेली रूट पर चलने वाली ट्रेनें हैं. जिन पर यात्रियों का रोज का आना जाना होता है. ऐसे में चार दिन यह ट्रेनें नहीं चलने से डेली यात्रा करने वाले यात्रियों को असुविधा होगी. बताया जा रहा है कि सुधार कार्यों के चलते इन ट्रेनों को निरस्त किया गया है. 

चार दिन नहीं चलेगी यह ट्रेनें 
विंध्याचल और राज्यरानी एक्सप्रेस 23 सितंबर से 4 दिन तक नहीं चलेगी. वही 11 ट्रेनों को बदले मार्ग से चलाया जाएगा यह सभी ट्रेन है भोपाल-इटारसी और रानी कमलापति स्टेशन से गुजरेगी, बीना से कटनी के बीच तीसरी रेल लाइन को पुरानी लाइनों से जोड़ने के काम के चलते इन ट्रेनों को निरस्त किया गया है. इसके अलावा 11 ट्रेनों का रूट भी बदल दिया गया है. 

यह ट्रेनें निरस्त रहेंगी

  • 24 से 26 सितंबर तक भोपाल 11271/11271 इटारसी विंध्याचल एक्सप्रेस निरस्त 
  • 23 से 26 सितंबर तक 22161 भोपाल दमोह राजरानी एक्सप्रेस निरस्त 
  • 24 से 27 सितंबर तक 22162 भोपाल दमोह राजरानी एक्सप्रेस निरस्त 

इन ट्रेनों का रूट किया गया चेंच 
इसके अलावा रीवा डॉक्टर अंबेडकर नगर एक्सप्रेस, गोरखपुर-अहमदाबाद एक्सप्रेस, इंदौर -हावड़ा एक्सप्रेस, अहमदाबाद-दरभंगा एक्सप्रेस, सोमनाथ जबलपुर एक्सप्रेस, रीवा-रानी कमलापति एक्सप्रेस, जैसी 11 ट्रेनों के रूट बदले गए हैं. रेलवे का कहना है कि सुधार कार्य पूरा होते ही इन सभी ट्रेनों को पहले की तरह बहाल कर दिया जाएगा. 

किराया लौटाया जाएगा
विंध्याचल ओर राज्यरानी एक्सप्रेस 4 दिन निरस्त करने और 11 ट्रेनों के मार्ग बदलने पर भी रेलवे ने बड़ा ऐलान किया है, अब तक इन ट्रेनों में जिन यात्रियों ने टिकट बुक करा लिए थे, उनका पूरा किराया रेलवे ने लौटाने का फैसला किया है. हालांकि किराया केवल चार दिन नहीं चलने वाले समय का दिया जाएगा.

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us