प्राचीन गोंडवाना काल से अपनी मनोकामना पूर्ति एवं शक्ति साधना के लिए यह एक विशिष्ट स्थान, देखिए यह खबर

हमारा इंडिया न्यूज (हर पल हर खबर) मध्यप्रदेश/जबलपुर।मां जोगनी मंदिर पीढ़ी दर पीढ़ी पूजन की एक अद्भुत और विलक्षण परंपरा का मंदिर है, मां जोगणी माता मंदिर, रामपुर, छापर। प्राचीन गोंडवाना काल से अपनी मनोकामना पूर्ति एवं शक्ति साधना के लिए यह एक विशिष्ट स्थान रहा है। सैकड़ों हजारों परिवार यहां से जुड़े हुए हैं। और यहां के आशीर्वाद से फल फूल रहे है। अब इस मंदिर का जीर्णोद्धार कर इसे एक नया भव्य रूप प्रदान करने का प्रयास किया जा रहा है। उम्मीद है की इस का नया रूप जबलपुर शहर के लिए एक बहुत खूबसूरत और भव्य आराधना स्थल के साथ साथ पर्यटन स्थल की भी सौगात होगा।

ऐसे ही महान स्थल पर हमारी  आराधना की परंपरा का प्रतीक रंगोली की प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है ।रंगोली हमारी एक प्राचीन और भव्य परंपरा है। धीरे धीरे यह विलुप्त होती जा रही है। इसे पुनः स्थापित करने और इसे अपने जीवन की शैली का हिस्सा बनाने के लिए एक प्रतियोगिता के माध्यम से प्रयास किया जा रहा है।




 इस प्रतियोगिता में 120 से अधिक। प्रतिभागी भाग लेंगे। और राष्ट्रीय स्तर के निर्णायक  द्वारा इस में सर्वश्रेष्ठ रंगोली का निर्णय किया जाएगा।कार्यक्रम दिनांक 26.9.2022 से 30.9.2022 तक प्रतिदिन शाम 5 बजे से 7 बजे तक मां जोगनी माता मंदिर परिसर , रामपुर , छापर में आयोजित होगा ।


प्रथम, द्वितीय ,तृतीय पुरस्कार के साथ-साथ प्रत्येक प्रतिभागी को भी पुरस्कृत किया जाएगा। 

प्रथम पुरस्कार 10000/-   ,

 द्वितीय पुरस्कार 5000/-,

 तृतीय पुरस्कार 3000/- होगा ।


उक्त पूरे कार्यक्रम का आयोजन मां जोगनी सेवा समिति के तत्वाधान में किया जा रहा है। मां जोगनी सेवा समिति के  अध्यक्ष पदम मिश्रा जी ने जबलपुर शहर के समस्त नागरिकों से एक बार इस मंदिर आकर के दर्शन करने एवं इस प्रतियोगिता का हिस्सा बनने का आग्रह किया है।




Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us