अरे वाह कलेक्टर साहब, आपका क्या कहना, आप तो सच में रियल हीरो हैं, आज आपने उन पीड़ितों का दर्द मिटाने जो काम कर रहें हैं, उससे न जाने कितने दर्द भरे चेहरों पे आप मुस्कान लाएंगे, देखिए यह खबर

हमारा इंडिया न्यूज (हर पल हर खबर) मध्यप्रदेश/जबलपुर।मेगा रक्तदान शिविर के अंतर्गत इंडियन मेडिकल एसोसिएशन हॉल के रक्तदान शिविर में पहले पचास मिनट में ही ब्लड कंटेनर भर गया थे । यहां आम नागरिकों के साथ-साथ चिकित्सकों द्वारा रक्तदान किया जा रहा है ।



जबलपुर कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी की यह शानदार पहल उन पीड़ितों के काम आएगी, जो अस्पतालों में बीमारियों की वजह से जूझ रहे हैं, जिनको ब्लड की कमी के कारण से समय पर इलाज नहीं मिल पाता था अब उन्हें ब्लड बैंकों में अतिरिक्त ब्लड होने पर समय पर इलाज मिल सकेगा, जिससे वह बहुत जल्दी ही स्वास्थ्य लाभ अर्जित कर अपने घर जा सकेंगे।







मेगा रक्तदान शिविर के अंतर्गत सेंट अलायसियस कॉलेज सदर में आयोजित रक्तदान शिविर का शुंभारम्भ विधायक श्री अशोक रोहाणी ने किया । नगर निगम अध्यक्ष श्री रिकुंज विज, कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी, सयुंक्त संचालक स्वास्थ्य डॉ संजय मिश्रा एवं जिला रेडक्रॉस सोसायटी के उपाध्यक्ष सौरभ बड़ेरिया भी इस अवसर पर मौजूद थे ।


मेगा रक्तदान शिविर :- 

शासकीय ब्लड बैंकों में  कोविड के बाद आई रक्त की कमी को दूर करने एवं जरूरतमंदों को समय पर रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित करने के पवित्र उद्देश्य को लेकर कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी की पहल पर जिला प्रशासन और रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से आज बुधवार को आयोजित  मेगा रक्तदान शिविर सभी 12 स्थानों पर प्रारम्भ हो गये हैं । शिविरों में रक्तदान के लिये रक्तदाता पहुँचने लगे हैं। हाईकोर्ट बार कौंसिल में लगे रक्तदान शिविर में सबसे पहले उपसंचालक कृषि ने रक्तदान किया ।

जबलपुर - जिला प्रशासन और रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा आज बुधवार को आयोजित मेगा रक्तदान अभियान के अंतर्गत सेंट अलायसियस कॉलेज के रक्तदान शिविर का शुभारम्भ विधायक श्री अशोक रोहाणी ने दीप प्रज्ज्वलित कर  किया और रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर नगर निगम के अध्यक्ष श्री रिकुंज विज, कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी, जिला रेडक्रॉस सोसाइटी के उपाध्यक्ष  सौरभ बड़ेरिया संयुक्त संचालक स्वास्थ्य डॉ संजय मिश्रा, कॉलेज के प्राचार्य उपस्थित थे ।

     थैलीसीमिया से पीड़ित बच्चों, एनीमिया की शिकार गर्भवती महिलाओं, गम्भीर बीमारियों अथवा दुर्घटनाओं में घायल व्यक्तियों को समय पर रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित करने के पवित्र उद्देश्य से कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी की पहल पर आयोजित मेगा रक्तदान शिविर के तहत शहर में एक साथ बारह स्थानों पर  ब्लड डोनेशन केम्प लगाये गये हैं।

       सेंट अलॉयसिस कॉलेज के रक्तदान शिविर के शुभारम्भ पर कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने कहा कि रक्तदान एक पुण्य का कार्य है, लोगों को जीवन बचाने का कार्य है । टीम भावना से यदि रक्तदान का कार्य करें तो ज्यादा बेहतर परिणाम निकलेंगे । उन्होंने विद्यार्थियों, स्वयंसेवको व रक्तदाताओं को धन्यवाद देते हुए कहा कि जिला प्रशासन और रेडक्रास सोसायटी के प्रयास से लोगों को जीवन बचाने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है।

     

 इस अवसर पर विधायक श्री अशोक रोहाणी ने ब्लड बैंकों में रक्त की कमी को दूर करने और जरुरतमन्दों को समय पर रक्त उपलब्ध कराने  के उद्देश्य से रक्तदान शिविरों आयोजन को अच्छी पहल बताया । उन्होंने कहा कि इस पहल के लिये जिला प्रशासन और रेड क्रॉस सोसाइटी को साधुवाद देते हुये कहा कि आज का दिन रक्तदाताओं के लिये समर्पित है । श्री रोहाणी ने कहा कि भगवान ना करे किसी को कभी रक्त की जरूरत पड़े लेकिन कभी-कभी रक्त की जरूरत पड़ ही जाती है और ऐसे में आज जो लोग रक्तदान कर रहे हैं, कभी ना कभी किसी न किसी रूप में इसका प्रतिफल उन्हें जरूर मिलेगा । उन्होंने इस कार्य में सभी सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक व अन्य संगठन का आभार जताया ।  श्री रोहाणी ने  कहा कि रक्तदान का कार्य एक पवित्र कार्य है। उन्होंने बताया कि पहले भी दादा ईश्वरदास रोहाणी सेवा समिति द्वारा दादा के जन्मदिन पर ब्लड डोनेशन  का लगाये जाकर रिकॉर्ड रक्तदान किया गया है।


#JansamparkMP

#Megablooddonationjbp

#Megablooddonationjbp

#JansamparkMP

#Megablooddonationjbp

#JansamparkMP

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us