अवकाश के दिन भी खुले रहेगें नगर निगम के यह कार्यालय, पढ़िए यह खबर


हमारा इंडिया न्यूज़ (हर पल-हर खबर)मध्यप्रदेश/जबलपुर। करदाताओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ के द्वारा अवकाश दिवस शुक्रवार अनंत चतुर्दशी (गणेश विसर्जन) एवं शनिवार को भी नगर निगम के सभी संभागीय कार्यालयों एवं मुख्यालय के कैश काउंटर खोलने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए निगमायुक्त श्री वशिष्ठ ने उपायुक्त पी.एन. सनखेरे को निर्देश दिये हैं। उपायुक्त श्री सनखेरे ने जानकारी दी है कि समस्त करदाताओं को सम्पत्ति कर, जलशुल्क एवं अन्य करों को जमा करने यह सुविधा दी जा रही है। उन्होंने सुविधा का लाभ करदाताओं को देने अवकाश दिवस में भी सभी कैश काउंटर खुले रहेगें की जानकारी दी है।  

उपायुक्त राजस्व ने बताया कि करदाताओं को फोन व मैसेज कर शुक्रवार अनंत चतुर्दशी (गणेश विसर्जन) एवं शनिवार अवकाश में भी कैश काउंटर खुले होने की सूचना से अवगत कराया जा रहा है, ताकि अधिक से अधिक नागरिक टैक्स जमा कर सकें। उन्होंने बताया कि मैदानी अमले को निर्देश दिये गए हैं कि वे जितने भी करदाताओं को जानते हैं, उनसे सम्पर्क कर टैक्स जमा करने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने बताया कि बहुत से करदाता समय के आभाव के कारण कैश काउंटर्स तक नहीं पहुॅंच पाते और ऐसे में उनकी सहूलियत को ध्यान में रखकर समय-समय पर अवकाश के दिन काउंटर खोला जाता है। इसी कड़ी में आज शुक्रवार अनंत चतुर्दशी (गणेश विसर्जन) एवं शनिवार अवकाश के दिन भी करदाताओं की सहूलियत के लिए कैश काउंटर खोले रखने का निर्णय लिया गया है, ताकि आगामी त्यौहारों को दृष्टिगत रखते हुए करदाता आसानी से अपना टैक्स जमा कर सकेगें।
इसलिए नगर निगम के निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ ने सभी करदाताओं एवं सभी शासकीय विभागों एवं संस्थाओं के प्रमुखों से भी अपील की है कि आज शुक्रवार अनंत चतुर्दशी (गणेश विसर्जन) एवं शनिवार अवकाश के दिन निगम प्रशासन द्वारा प्रदत सुविधा का लाभ उठाकर समस्त बकाया कारों की राशि का भुगतान करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us