इस वजह से लगी थी तुलाराम चौक की दुकान में आग , जानिए यह थी वजह

मंगलवार की रात गंजीपुरा मार्केट में एक सौंदर्यी प्रसाधन की दुकान जलकर राख हो गई थी। वहीं, गुरुवार को शहर के व्यस्ततम बाजारों में शामिल तुलाराम मार्केट में एक कपड़े-बिस्तर की दुकान में भीषण आग लग गई। दुकान में कंबल, रजाई, तकिया सहित हैंडलूम का सामान रखा होने से आग इतनी तेजी से फैली कि तीन मंजिला दुकान में रखा सामान जलकर खाक हो गया। नगर निगम के अमले को भी आग पर काबू पाने खासी मशक्कत करनी पड़ी। सात दमकल वाहनों से आग पर काबू पाया गया।

नगर निगम के अग्निशमन दल प्रभारी के मुताबिक तुलाराम चौक स्थित तलघर वाला मार्केट में गुरुवार की सुबह आग लगने की सूचना मिली थी। तत्काल ही मौके पर चार दमकल वाहन रवाना किए गए। आग इतनी विकराल थी कि घटना के दो से ढाई घंटे बाद कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया जा सका। बाद में तीन दमकल वाहन और भेजे गए। दोपहर 12 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया। जिस दुकान में आग लगी उसके मालिक का नाम अभिषेक जैन बताया जा रहा है। अग्नि हादसे में कितने का नुकसान हुआ, इसका आंकलन किया जा रहा है। तलघर वाला मार्केट पान दरीबा निवासी अभिषेक जैन का है। सुबह जब घर में सो रहा था, उसी वक्त उसे फोन पर किसी ने आग लगने की जानकारी दी। अभिषेक आनन-फानन में मौके पर पहुंचा तब तक आग बढ़ चुकी थी।

शार्ट सर्किट मानी जा रही वजह-

आग कैसे लगी फिलहाल इसका पता नहीं चल सका है, लेकिन शार्ट सर्किट से आग लगना माना जा रहा है। आग इतनी भीषण थी कि कुछ ही देर में पूरे आसमान में धुंआ-धुंआ छा गया। आग पर काबू पाने के लिए करीब दमकल वाहन दौड़ते रहे। दमकल वाहनों के सायरन से समूचा क्षेत्र गूंजता रहा। आसपास के सैकड़ों लोगों के मौके पर पहुंचने के कारण जाम की स्थिति भी बनी।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us