सावधान: अगर आप या आपका कोई भी परिचित का व्यक्ति जबलपुर के इस अस्पताल में इलाज करवा रहा है तो हो जाइए सावधान, पढ़िए यह पूरी खबर और दूसरों को भी शेयर जरूर कर दीजिए यह जानकारी

 हमारा इंडिया न्यूज (हर पल हर खबर मध्यप्रदेश) जबलपुर। यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण हैं कि मेडिकल कॉलेज जबलपुर परिसर में निर्मित सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में मरीज़ों के उपचार हेतु एक्सपायरी मेडिसिन और डिस्टिल्ड वाटर और कैमिकल्स का उपयोग किया जा रहा था और जब मीडिया ने उन मेडिसिन और कैमिकल्स का उपयोग करते पाये जाने पर नर्सिंग अधिकारी से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसके वरिष्ठ अधिकारी को एक्सपायरी मेडिसिन और डिस्टिल्ड वाटर की जानकारी पूर्व में दी गई थी फिर भी उसे उपयोग करने के लिए नर्सिंग अधिकारी को बाध्य किया गया और अब उस ग़ैर-ज़िम्मेदाराना हरकत से बचने के लिए नर्सिंग अधिकारी से स्पष्टीकरण माँगा जा रहा हैं और इस गम्भीर कुकृत्य पर लीपापोती करने का प्रयास किया जा रहा हैं । धिक्कार हैं ऐसी सरकार पर जो ग़रीबों की जान से खिलवाड़ कर रही हैं।



अधीक्षक को लिखे गए पत्र के अंश:-उपरोक्त संदर्भित विषय अनुसार लेख है कि ऐसा प्रतीत होता है कि सुपर स्पेश्लिटी अस्पताल को इलेक्ट्रानिक मीडिया पूर्व से ही उनके विश्वस्त सूत्रों से यह जानकारी उपलब्ध करा दी गई थी कि मुख्य भंडार गृह में एक्सपायरी डेट के आदि है।


सुरक्षा व्यवस्था के द्वारा प्रेस को चिकित्सालय के अंदर आने से रोका नहीं गया, एवं अप्रत्याशित रूप से मुझसे इस संबंध में जानकारी मांगने लगे, चूंकि यह सब अचानक हुआ और मैं मानसिक तौर से तैयार नहीं थी. व नर्वस होने को कारण मैने जो सत्य था वहीं उनके पूछे जाने पर बताया। महोदय जी मुझे एक्सपायरी डेट के कैमिकल्स आदि लेने हेतु बाध्य किया जाता है, जिसकी सूचना प्रशासन को मेरे द्वारा मौखिक रूप से अनेक अवसरों पर दी भी जा चुकी है।


अतः लेख है कि मेरे द्वारा किसी प्रकार का कदाचरण का कार्य नहीं किय गया है। आपके अधीनस्थ नृत्य द्वारा दिनांक 13.10.2022 को आपके प्यून अजय राय द्वारा दिनांक 13.10.2022 को प्रातः 9:22 बजे मोबाईल नं 8770772368 से मेरे मोबाईल वाटसअप पर भेजा गया। स्पष्टीकरण आपके समक्ष सादर प्रस्तुत है ।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us