अगर आप नर्मदा महोत्सव में वहां के सांस्कृतिक कार्यक्रम को देखने नहीं पहुंच पाए हैं, तो आप घर बैठे देखें वहां के आकर्षक और मंत्रमुग्ध कर देने वाले कार्यक्रमों को, देखिए यह खबर व वहां की सुंदर सुंदर तस्वीरें

हमारा इंडिया न्यूज (हर पल हर खबर) मध्यप्रदेश/जबलपुर।नर्मदा महोत्सव के आज के सांस्कृतिक आयोजनों के मुख्य अतिथि केंद्रीय संस्कृति राज्यमंत्री श्री अर्जुन राम मेघवाल ने नर्मदा महोत्सव के लगातार आयोजन पर पप्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि भेड़ाघाट का अद्भुत सौंदर्य मन को आनंदित करता है। उन्होंने प्रकृति के साथ जीने के लिए प्रेरणादायी भजन भी सुनाया । श्री मेघवाल ने कहा कि वीरांगना रानी दुर्गावती के समाधि स्थल पर संग्राहालय बनाने का प्रस्ताव दें । पूरी कोशिश होगी कि रानी दुर्गावती की वीर गाथाओं पर भव्य और आकर्षक म्यूजियम बने। उन्होंने भेड़ाघाट में पर्यटन सुविधाओं के विकास के लिए हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया ।















सांसद श्री राकेश सिंह ने जबलपुर के पर्यटन विकास के लिये निरंतर किये जा रहे प्रयास की जानकारी देते हुए कहा कि खजुराहो महोत्सव की तरह ही नर्मदा महोत्सव की ख्याति देश और दुनिया के कोने-कोने में पहुँचे यह हमारा मुख्य उद्देश्य है । उन्होंने पर्यटन की दृष्टि से जबलपुर के विकास तथा नर्मदा महोत्सव के आयोजन में सहयोग करने वालों को धन्यवाद दिया और कहा कि सभी के प्रयासों से नर्मदा  महोत्सव के आयोजन का लगातार हो रहा है। कोरोना की वजह से दो वर्ष सांकेतिक आयोजन के बाद नर्मदा महोत्सव के पुनः शुरू होने पर उन्होंने प्रसन्नता जाहिर की।

    

मध्यप्रदेश राज्य पर्यटन निगम के अध्यक्ष श्री विनोद गोंटिया ने इस अवसर पर कहा कि जबलपुर में पर्यटन के विकास के लिए सभी जरूरी प्रयास किये जायेंगे, ताकि यहाँ के पर्यटन स्थलों की ख्याति देश-विदेश तक फैले और लोग यहां के प्राकृतिक सौंदर्य को देखने यें।

    

इसके पहले बरगी विधायक श्री संजय यादव ने अपने संबोधन में नर्मदा महोत्सव में सभी आमंत्रित अतिथियों का स्वागत किया।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us