संविदा कर्मचारियों के साथ हो रहा अन्याय, नहीं मिल रहा उन्हें न्याय, देखिए उनकी पीड़ा से भरा यह समाचार

हमारा इंडिया न्यूज (हर पल हर खबर) मध्यप्रदेश/जबलपुर।आज दिनांक 19 नवंबर 2022 को समग्र शिक्षा अभियान, ज़िला जबलपुर के समस्त संविदा कर्मचारियों के द्वारा अपनी नियमितीकरण की मांगों को लेकर मां नर्मदा स्थल ग्वारीघाट में स्वच्छता अभियान चलाकर मध्यप्रदेश शासन से सातवां वेतनमान एवं नियमितीकरण की मांग की गई ज्ञात हो कि इस विभाग में लगभग 25 वर्षों से अनेकों संविदा कर्मचारी कार्यरत है सरकार से निरंतर नियमित होने की गुहार लगा रहे हैं जिसमें से कुछ संविदा कर्मी निकट दो-तीन वर्षों में संविदा से ही सेवानिवृत्त होने की कगार पर है जिससे उनका जीवन घोर अंधकार में है इसका कारण अल्प वेतन एवं कोई पेंशन की सुविधा ना होना।   



इसके पूर्व भी समग्र शिक्षा अभियान के संविदा कर्मचारियों ने 15 नवंबर 2022 को भगवान बिरसा मुंडा जयंती के अवसर पर माल्यार्पण कर शासन को जगाने का प्रयास किया गया था। आज 19 नवम्बर  22 को मां नर्मदा स्थल पर मां नर्मदा की स्तुति उपरांत घाटों की साफ-सफाई करते हुए नियमितीकरण एवं वेतन विसंगति दूर करने की मांग शासन से की गई।
 यह आंदोलन चरणबद्ध तरीके से निरंतर जारी रहेगा जब तक शासन हम संविदा कर्मचारियों का नियमितीकरण नहीं कर देता।
इस आंदोलन में अहमद खान जिला अध्यक्ष, पारूल राय ज़िला सचिव, आनंद तिवारी, तरुण राज दुबे, उपाध्यक्ष विकास खरे, विक्रम सिंह,  सिंह यादव,  प्रदीप असाटी, नम्रता श्रीवास्तव, वीनू ठाकुर, कंचन यादव,  प्रभारानी ठाकुर, अरुण हीरा, योगेंद्र सिंह, शंकर मर्सकोले एवं अन्य साथी उपस्थित थे।


Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us