बड़ी खबर, तंदूर बंद करने नहीं दिया कोई नोटिस,बढ़ते प्रदूषण पर नियंत्रण के मद्देनजर तंदूर का उपयोग कम से कम करने दी गई थी सलाह


हमारा इंडिया न्यूज (हर पल हर खबर) मध्यप्रदेश/जबलपुर। - जबलपुर में होटलों और रेस्टारेंटों में तंदूर को लेकर चल रही खबरों पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी पंकज श्रीवास्तव ने स्पष्टीकरण दिया है । उन्होंने कहा है कि खाद्य सुरक्षा प्रशासन द्वारा किसी भी होटल और रेस्टारेंट को तंदूर बंद करने कोई नोटिस जारी नहीं किया गया और न ही तंदूर के इस्तेमाल को प्रतिबन्धित किया गया है । 

       




 

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि बढ़ते प्रदूषण को देखते हुये करीब बाईस दिन पूर्व होटलों और रेस्टारेंट मालिकों को पत्र भेजकर तंदूर में कोयले व लकड़ी का उपयोग कम से कम करने की सलाह दी गई थी तथा उनसे इसकी जगह एलपीजी का इस्तेमाल बढाने कहा गया था । खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि होटल एवं रेस्टारेंट मालिकों से इस पत्र पर अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और लगभग सभी ने बढ़ते प्रदूषण पर नियंत्रण के मद्देनजर इस ओर जरूरी पहल करने का आश्वासन दिया है । 

         ज्ञात हो कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी पंकज श्रीवास्तव ने संभागायुक्त की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई प्रदूषण नियंत्रण मंडल की बैठक का हवाला देते हुये 18 जनवरी को एक पत्र भेजकर होटलों एवं रेस्टारेंट्स को तंदूर का उपयोग कम से कम करने तथा इसके स्थान पर एलपीजी का इस्तेमाल बढाने की सलाह दी थी । पत्र में खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने होटल एवं रेस्टारेंट मालिकों को इस दिशा में उठाये जा रहे कदमों के बारे में तीन दिन के भीतर विभाग को सूचित करने के निर्देश भी दिये थे ।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us