अब जबलपुर में जबलपुर बाबा का क्रेज, जानिए आखिर कौन है जबलपुर बाबा, देखिए यह खबर

हमारा इंडिया न्यूज (हर पल हर खबर) मध्यप्रदेश/जबलपुर।  इन दिनों सोशल मीडिया में जबलपुर के गंगा नगर, गढ़ा में रहने वाले मनीष पटेल मनी बहुत ही लोगों को भा रहे हैं, दरअसल इसका प्रमुख कारण हैं उनके द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूट्यूब व इंस्टाग्राम में जबलपुर बाबा के नाम से बनाई गई आईडी है, जिसमें वह यूथ को अपने अलग-अलग शॉर्ट वीडियो के माध्यम से उन्हें जागरूक करने का काम कर रहे हैं।


मनीष पटेल मनी जिनकी आयु महज 25 वर्ष है वह यूथ व अन्य वर्ग को आईपीएल के सट्टे के खलने से दूर रहने, पानी की कीमत को जानने, बच्चों को स्कूल से स्वयं लाने व ले जाने, पंछियों के लिए साकोरे रखने, पर्यावरण को बचाने सहित अन्य विषय पर समय-समय पर वीडियो तैयार करते हुए उन्हें जागरूक कर रहे हैं।






यूट्यूब ने दिया सिल्वर प्ले बटन
-----------------------

वर्तमान में जबलपुर बाबा के नाम से बनी सोशल आई यूट्यूट में मनीष पटेल के 1 लाख 70 हजार और इंस्टाग्राम में करीब 70 हजार फॉलोवर हैं, जब भी उनका कोई भी वीडियो इन दोनों आईडी से शेयर होता है, तो लोगों के द्वारा बहुत ही सराहा जाता है। इसी वजह से मनीष को यूट्यूब ने सिल्वर  प्ले बटन प्रदान कर चुका है।

डिलेवरी ब्वॉय का किया काम
-----------------------

मनीष पटेल मनी ने बताया कि वह अपने खर्चे व परिवार को चलाने के लिए जोमेटो में रात्रि 7 बजे से लेकर 12 बजे तक डिलेवरी ब्वॉय का काम किया करते थे, और दिन में सोशल व अन्य विषय को लेकर स्वयं के द्वारा तैयार की गई स्क्रीप्ट तैयार कर वीडियो बनाया करते थे, इस प्रकार से उन्होंने कड़ा संघर्ष किया और आज वह अपना शॉर्ट वीडियो बनाते हुए लोगों के बीच में प्रसिद्ध होते जा रहे हैं।



Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us