जानिए यह शख्स से कैसे बना एक शख्सियत, देखिए यह खबर और जानिए आखिर कौन है यह शख्स

हमारा इंडिया न्यूज (हर पल हर खबर) मध्यप्रदेश/जबलपुर।हाल ही में बुर्ज खलीफा ना लिखवा दूं गाने का वीडियो में दुबई शूट हुआ। जिस गाने को मुम्बई की म्यूजिक कम्पनी मीडिया मैक्स और जयपुर में इन्टरटेंमेंट ने रीलिज किया है। गाने के शौक के चलते बचपन में किशोर कुमार के गाने गुनगुनाने वाले चरणजीत सिंह सौंधी को उनके मित्रों ने काफी प्रोत्साहित किया और मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले में मध्यमवर्गीय पंजाबी परिवार में जन्में चरणजीत सिंह ने स्कूली शिक्षा बालाघाट में पूरी करने के बाद स्नातक की पढ़ाई भोपाल और जबलपुर से की, जिनका आगमन जबलपुर में हुआ, इस दौरान उन्होंने होटल कल्चुरी में हमारा इंडिया न्यूज पोर्टल से एक खास चर्चा करते हुए अपने सिंगर के सफर की कहानी बताई।










सिंगर चरणजीत सिंह सौंधी ने खास चर्चा में बताया कि गायकी के शौक के चलते वर्ष 2000 में पहली बार मायानगरी मुंबई पहुंचे और करीब आठ माह के संघर्ष के बाद टी.सीरिज कंपनी के मालिक किशन कुमार ने गाने का पहला मौका उन्हें दिया, जिसके बाद सिंगर चरणजीत सिंह ने फि ल्मी गानों की धुन पर श्रीराम, शंकरजी, हनुमानजी, माताजी एवं गंगाजी के भजन गाकर अपने केरियर की शुरूआत की, उन्होंने अपने केरियर की शुरूआत साथी गायक कलाकार जावेद अली, सोहम, प्रीति, पिंकी, प्रिया भट्टाचार्य, शैलजा, कल्पना आदि के साथ की, जो आज म्यूजिक इंडस्ट्रीज के प्रतिष्ठित व जाने माने गायक है।





कई लोकप्रिय सीरियल में की बैक ग्राउण्ड सिंगिंग
------------------------------------

सिंगर चरणजीत सिंह ने हमारा इंडिया न्यूज पोर्टल से खास चर्चा में बताया कि 2001 में पहला सोलो एलबम आया, फिर गणपति तेरा नाम बड़ा आया और 2002 में सोलो भजन सांई नाम की धूम टी.सीरिज द्वारा रिलीज किया गया। ए आर रहमान के रिमिक्स वाल्यूम 1 वाल्यूम 2 में एक.एक दो.दो गाने गाये। इसके बाद यूनिवर्सल म्यूजिक के लिए किशोर जी के गाने ओ हंसनी गाना गया, जिसका एलबम ओ हंसनी के टाइटल के साथ रिलीज हुआ। श्री सौंधी ने एकता कपूर के लोकप्रिय सीरियल क्योंकि सास भी कभी बहू थी, कहानी घर घर की, कसौटी जिंदगी की, कुमकुम आदि में बैक ग्राउण्ड सिंगिंग की। आगे उन्होंने बताया कि 2005 में पहला पंजाबी एलबम दर्द आया, जिसके गीत आईपीएस सुखराज सिंह ने लिखे और आठ गानों वाले एलबम में एक गाने का वीडियो भी तैयार हुआ, जिसमें बाल कलाकार के रूप में रजत टोकस जोधा अकबर, पृथ्वीराज चौहान, धर्मवीर सीरियल फेम को अपने गाने में अभियन का अवसर दिया। यही गाना पुत्तां दा दर्द ईटीसी पंजाबी म्यूजिकल इंटरनेशनल अवार्ड के लिए नामिनी हुआ।

टी सीरिज के माध्यम से रिलीज हुए कई भजन
-------------------------------------

चरणजीत सिंह की आवाज में एक माता की भेंटों का एलबम टी.सीरीज म्यूजिक कम्पनी से बमलेश्वरी माता के जयकारे लगा रिलीज हुआ जो पूरे छत्तीसगढ़ में सुपर डुपर हिट रहा। वर्ष 2006 में छत्तीसगढ़ राज्य के प्रमुख आयोजन छत्तीसगढ़ राज्योत्सव में अपनी प्रस्तुति दी। माता की भेंट के क्रम में मेरे घर है तेरा जगराता,् एलबम के माध्यम से 8 भजन रीलिज हुए। जिसमें एक भजन के वीडियो में सुप्रसिद्ध अभिनेत्री हेमा मालिनी ने एक्ट किया। मां नर्मदा जी पहला एलबम नर्मदे हर तू गाये जा, किसी बड़ी म्यूजिक कंपनी टी.सीरिज के माध्यम से पहली बार रिलीज हुआ। एचएमवी सारेगामा के लिए आराधना एलबम किया। एलबम में अलग.अलग भगवानों के लिए 8 भजन थे, जिसमें राधा रानी हमें भी बता दे जरा हिट होकर आज पूरी दुनिया में सुना जा रहा है। वीनस रिकार्ड म्यूजिक कंपनी के लिए सांई भजनों का एलबम तेरी मेहरबानियां सांईयां, जिसमें आठों भजनों के वीडियो भी थे।



राज्य अतिथि के दर्जे से किया जा चुका है सम्मानित
------------------------------

सिंगर चरणजीत सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 20 से 25 पब्लिक मीटिंग में अपनी टीम के साथ उन्होंने प्रस्तुति दी है। चरणजीत सिंह सौंधी ने गायकी के क्षेत्र में लगातार अपनी पहचान बनाते चले गये और वर्ष 2017 में नर्मदा सेवा यात्रा के दौरान मध्यप्रदेश सरकार द्वारा राज्य अतिथि का दर्जा देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा भारत के बड़े- छोटे शहरों में स्टेज परफ ार्मेंस करते चले आ रहे है। वहीं देश के बाहर यूएई के कुछ शहर व कनाडा में लाइव प्रस्तुति भी दी जा चुकी है। हाल ही में टी.सीरिज व एचएमवी सारेगामा के लिए कई गानों पर काम चल रहा है। कुछ बड़ी फि ल्मों के लिए गाने रिकार्ड हुए है, जो फि ल्म के आने के पहले कंपनियों द्वारा शेड्यूल के अनुसार रिलीज किये जायेंगे। चरणजीत सिंह दो बार दुबई में 2017 एवं 2023 में स्टेज प्रोग्राम कर चुके और हाल ही में इन्टरनेशनल फॉल्कलो ड्यू फेस्टिवल क्रावले यूके में आमंत्रित किया गया है, जिसमें भाग लेने आगामी माह में इंग्लैंड जायेंगे और वहाँ पर अपने पंजाबी गानों की प्रस्तुति करेंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us