रक्षाबंधन पर मुख्‍यमंत्री श्री चौहान ने दिया बहनों को विशेष उपहार, जबलपुर जिले की 3.78 लाख बहनों के खाते में आई 9.46 करोड़ रूपये की राशि


बहनों ने भैया शिवराज को दिया आशीर्वाद

अक्‍टूबर से साढे बारह सौ रूपये देने की घोषणा का किया स्‍वागत 

#LadliBehnaYojanaMP

#ShivrajKiLadliBehna

#JansamparkMP

#लाड़ली_बहना_योजना_MP 

#मुख्यमंत्री_लाड़ली_बहना_योजना 

हमारा इंडिया न्यूज हर पल हर खबर मध्यप्रदेश जबलपुर।रक्षाबंधन के त्‍यौहार के पूर्व आज 27 अगस्‍त का दिन लाड़ली बहना योजना की लाभार्थी बहनों के लिए खास बन गया। मुख्‍यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज भोपाल में आयोजित राज्‍य स्‍तरीय लाड़ली बहना सम्‍मेलन में करीब सवा करोड़ बहनों के खाते में 250-250 रूपये के मान से कुल 312 करोड़ 64लाख 1 हजार 250 रूपये जमा कर उन्‍हें रक्षाबंधन का विशेष उपहार दिया। इसमें जबलपुर जिले की 3 लाख 78 हजार 493 लाड़ली बहने शामिल है। लाड़ली बहना योजना कीजिले की इन लाभार्थी बहनों के खाते में रक्षा बंधन के उपहार के तौर पर मुख्‍यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 9 करोड़ 46 लाख 23 हजार 250 रूपये की राशि अंतरित की गई।










राजधानी भोपाल के जम्‍बूरी मैदान में आयोजित इस राज्‍य स्‍तरीय लाड़ली बहना सम्‍मेलन का जबलपुर जिले में ग्राम पंचायतों से लेकर नगरीय निकायों में वार्ड स्‍तर तक लाइव प्रसारण किया गया था। लाइव प्रसारण के इन कार्यक्रमों से उत्‍साह से भरी लाड़ली बहना योजना की लाभार्थी महिलाओं केसाथ-साथ लाड़ली बहना सेना की सदस्‍यों ने भी शिरकत की। लाइव प्रसारण के दौरान बहनों ने भैया मुख्‍यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के संबोधन को न केवल ध्‍यान से सुना बल्कि उनकी हर घोषणा का तालियां बजाकर स्‍वागत किया। बहनों ने कार्यक्रमों में भजनों और लाड़ली बहना थीम पर गीत भी गाये।


लाड़ली बहना के राज्‍य स्‍तरीय सम्‍मेलन के बाद बहनों ने मुख्‍यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से रक्षाबंधन पर मिले 250 रूपये के विशेष उपहार की प्रसन्‍नता व्‍यक्‍त की और इसे भाई-बहन के बीच स्‍नेह का प्रतीक बताया। उन्‍होनें कहा कि भैया शिवराज से उपहार में मिली ढाई सौ रूपये कीराशि से वे बच्‍चों के लिए मिठाई, भाइयों के लिये राखी और रूमाल खरीदेंगी। साथ ही एक राखी बहनों को सहातु बनाने का फर्म निभाने के लिए एक राखी भैया शिवराज को भी भेजेंगी। बहनों ने अक्‍टूबर माह से लाड़ली बहना योजना की राशि एक हजार से बढ़ाकर साढे बारह सौ रूपये करने की मुख्‍यमंत्री की घोषणा का भी स्‍वागत किया। बहनों ने कहा कि भैया शिवराज की इस घोषणा से बहनें और सशक्‍त बनेंगी। 

जबलपुर जिले में आयोजित लाड़ली बहना सम्‍मेलन के लाइव प्रसारण के कार्यक्रमों में घाना में आयोजित कार्यक्रम में पनागर के विधायक श्री सुशील कुमार तिवारी ‘‘इंदू’’ को लाड़ली बहना योजना की लाड़ली बहनों ने राखी बांधी। विधानसभा क्षेत्र जबलपुर केन्‍ट के अंतर्गत बिलहरी स्थित स्‍पोर्टस क्‍लब में विधायक श्री अशोक रोहाणी एवं नगर निगम अध्यक्ष श्री रिकुंज विज की उपस्थिति मेंआयोजित लाड़ली बहनों के राज्‍य स्‍तरीय सम्‍मेलन के लाइव प्रसारण के दौरान बहनोंकी मंडली ने भजन कीर्तन प्रस्‍तुत किये और भैया शिवराज को आशीर्वाद दिया।स्‍पोर्टस क्‍लब रांझी में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुई कटिया घाट निवासी शकुंतला मरावी ने मुख्‍यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा बहनों को रक्षा बंधन पर 250 रूपये का उपहार देने तथा अक्‍टूबर माह से लाड़ली बहना योजना की राशि 1250 रूपये करने पर प्रसन्‍नता व्‍यक्‍त की।बिलहरी निवासी आकांक्षा राजपूत, जमतरा निवासी प्रीति माइकल, बिलहरी निवासी वैजयंती प्रधान, बसंती यादव,ज्योति चड़ार एवं राखी यादव, गौर निवासीगायत्री काछी एवं सरिता पटैल ने भी भोपाल में आयोजित राज्‍य स्‍तरीय सम्‍मेलन में मुख्‍यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणाओं का स्‍वागत किया। उन्‍होनें कहा कि मुख्‍यमंत्री बहनों को सशक्‍त बनाने का अपना फर्ज निभा रहे है। योजना की राशि बढ़ने बहने आर्थिक रूप से और मजबूत होगी, साथ ही घर की जरूरतें पूरी करने उनके हाथ में ज्‍यादा राशि होगी। बहनों ने कहा कि भैया शिवराज से मिले 250 रूपये के विशेष उपहार ने रक्षा बंधन के त्‍यौहार को खास बना दिया है।वे इस राशि से बच्‍चों के लिए मिठाई, भाइयों के लिएराखी और रूमाल खरीदेंगी।जबलपुर शहर के गढ़ा वार्ड में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सुनने आई बहन कौशल्या बेन नेबताया कि उनके पति ऑटो चालक हैं। पर्याप्त आमदनी न होने के कारण उनका जीवन सुख सुविधाओं से वंचित था परंतु लाडली बहना योजना के अंतर्गत प्रतिमाह मिलने वाली एक हजार रुपए की राशि से परिवार की जरूरतें पूरी हो पा रहीं है। मुख्यमंत्री श्री चौहान से रक्षाबंधन पर मिले 250 रूपये के उपहार से कौशल्या बहुत खुश नज़र आई।उन्होंने कहा कि वे इस राशि से अपने भाइयों के लिये राखी, रूमाल और मिठाई खरीदेगी। एक राखी भैया शिवराज को भी भेजेंगी।इसी कार्यक्रम का हिस्सा बनीं राम नगर शाहनाला निवासी पूजा सिंह झारिया रक्षा बंधन पर मिले 250 रूपये के विशेष उपहार पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार व्यक्त किया। पूजा ने अक्‍टूबर माह से योजना की राशि साढ़े बारह सौ रूपये करने की भैया शिवराज की घोषणा का स्‍वागत करते हुये कहा कि इससे वह बच्‍चों की पढ़ाई के साथ-साथ घर की छोटी-छोटी जरूरतों की पूर्ति भी कर लेगी। वार्ड के कार्यक्रम में आईं बहन मुस्कान पांडे, सविता विश्वकर्मा, रचना बेन और रानू चौधंरी ने भी लाडली बहना योजना की राशि एक हजार रुपए से बढ़ाकर 1 हज़ार 2 सौ 50 करने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का हृदय से आभार व्यक्त किया। बहनों ने कहा कि वे हमेशा शिवराज भैया का साथ देंगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us