लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति ने किया अर्धनग्न प्रदर्शन के साथ भ्रमण


मध्य प्रदेश की सबसे बड़ी तहसील रही सिहोरा को विखंडित कर छोटा बना दिया और जिले की संपूर्ण प्रक्रिया होने के बाद भी उसकी अंतिम अधिसूचना को रोक कर रखा दिया । यह नग्न करना नहीं तो क्या है। और इसलिए आज अर्धनग्न होकर हमने सिहोरा की वास्तविक स्थिति को सरकार के समक्ष रखने का यहाँ प्रयास किया है । वास्तव में  सिहोरा को राजनैतिक दलों ने पिछले 20 वर्षों से नग्न करके रखा हुआ है। यह आरोप लक्ष्य जिला आंदोलन समिति ने अपने धरना में किए जा रहे अर्धनग्न प्रदर्शन में मध्य प्रदेश सरकार के ऊपर लगाये हैं। मीडिया को बताया कि हम लगातार अपनी मूल मांगो को लेकर सिहोरा जिला की मांग रखी हैं । पर आज दिनाक तक कोई भी प्रशासनिक अधिकारी व वर्तमान राजनीतिक दल आज तक हमारी माँग के लिए नही आया । और न  ही इसके लिए प्रयास किया गया । समिति के सदस्यों ने अर्धनग्न प्रदर्शन करते हुए आंकड़े दिए कि सिहोरा के अंतर्गत रहने वाले बहोरीबंद, मझौली और ढीमरखेड़ा आज स्वयं तहसील है। वर्ष 2001 से 2003 के मध्य जिला बनाने की संपूर्ण वैधानिक कार्यवाही पूर्ण हो चुकी है, केवल अंतिम अधिसूचना जारी कर जिला लागू करना शेष रह गया है। 

लक्ष्य जिला आंदोलन समिति ने सिहोरा के साथ किए गए कार्यों को सिहोरा की चीर हरण की संज्ञा देते हुए अर्धनग्न प्रदर्शन कर सिहोरा का चित्रण करने का प्रयास किया है। 

लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति ने घोषणा की हैं वे किसी भी स्थिति में पीछे नहीं हटेंगे और जब तक अपने लक्ष्य जिला सिहोरा को पा नहीं लेते तब तक  आंदोलन को जारी रहेगा ।

 समर्थन व सहयोग लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति के आह्वान पर कल से सोशल मीडिया पर जिला सिहोरा अबकी बार जबरदस्त रूप से पोस्ट किया जा रहा है। सोशल मीडिया फेसबुक और ट्विटर अकाउंट पर जिला सिहोरा अबकी बार लिखने वालों की संख्या देखते-देखते हजारों को पार कर गई है। अब देखना यह होगा कि आने वाले समय में सिहोरा जिला आंदोलन किस करवट बैठता है।

कांग्रेसी युवा पहुंचे समर्थन में  रविवार को चल रहे अर्द्धनग्न धरना प्रदर्शन में कांग्रेस के युवा नेता रमाशंकर चौरसिया के नेतृत्व में दर्जनों युवा धरना स्थल पहुंचे जहाँ सभी ने संकल्प लिया कि यह लड़ाई राजनैतिक पार्टियों की नही वरना सिहोरा के सम्मान की है जिसे सभी मिलकर आगे बढ़ाएंगे

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us