कलेक्टर से सभी नागरिकों से की यह अपील, देखिए यह खबर




हमारा इंडिया न्यूज (हर पल हर खबर) मध्यप्रदेश/जबलपुर।कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने हर घर तिरंगा अभियान को राष्ट्र ध्वज के प्रति सम्मान और देश भक्ति का भाव पैदा करने वाला अभियान बताते हुये जिले के सभी नागरिकों से इस अभियान में उत्साह और उमंग से शामिल होने तथा रविवार 13 अगस्त से मंगलवार 15 अगस्त तक अपने घरों, दुकानों और संस्थान पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने का अनुरोध किया है। 

         




श्री सुमन ने अपनी अपील में नागरिकों से कहा कि हर घर तिरंगा अभियान में घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ-साथ अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर भी तिरंगे के फोटो अपलोड करें । उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत इस अभियान में सोशल मीडिया पर सभी को अपने-अपने तरीके से राष्ट्रध्वज के प्रति सम्मान प्रदर्शित करने का अवसर भी दिया गया है। इसलिए अपने घर, दुकान व प्रतिष्ठान में तिरंगा फहराकर सोशल मीडिया प्रोफाइल पर तिरंगे की फोटो लगायें । इससे देशभक्ति का संचार होगा और विश्व भारत की एकता से परिचित होगा। 

     

कलेक्टर ने बताया कि हर घर तिरंगा अभियान के लिए केंद्र सरकार के संस्कृति मंत्रालय द्वारा www.harghartiranga.com वेबसाइट बनाई गई है। इस वेबसाइट पर अपने घर, दुकान, संस्थान आदि की लोकेशन पर तिरंगा को पिन करने वाले हर व्यक्ति को संस्कृति मंत्रालय की तरफ से प्रमाण पत्र जारी किया जायेगा। उन्होंने नागरिकों से इस प्रमाण पत्र को डाउनलोड कर सोशल मीडिया पर अपलोड करने और #Harghartiranga का उपयोग कर अभियान में भागीदार बनने का अनुरोध भी किया है। उन्होंने बताया कि संस्कृति मंत्रालय की वेबसाइट पर राष्ट्रीय ध्वज के साथ सेल्फी अपलोड करने पर उसे होमपेज पर प्रदर्शित भी किया जायेगा। 

      

कलेक्टर श्री सुमन ने जिले के सभी नागरिकों से आग्रह किया है कि आजादी के अमृत महोत्सव पर आयोजित हर घर तिरंगा अभियान में शामिल हों । यह न सिर्फ राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के प्रति सम्मान प्रदर्शित करेगा, बल्कि भारत की स्वतंत्रता के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले वीर क्रांतिकारियों और महापुरूषों के लिए भी सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us