बड़ी खबर: भगवान विश्वकर्मा जी के पूजन दिवस पर लांच होगी विश्वकर्मा योजना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

 

77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लालकिले की प्राचीर सेअपने संबोधन में कहा कि आने वाली विश्‍वकर्मा जयन्‍ती पर विश्‍वकर्मा योजना लॉन्‍च की जाएगी



उन्होंने कहा कि विश्‍वकर्मा योजना कोकरीब 13-15 हजार करोड़ रुपये से शुरु किया जाएगा

हम दिव्‍यांगजनों के लिए एक सुगम भारत के निर्माण के लिए काम कर रहे है: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

हम पैरालिंपिक में भी हिन्‍दुस्‍तान का तिरंगा झंडा फहराने के लिए हमारे दिव्‍यांगजनों को सामर्थ्‍यवान बना रहे हैं इसके लिए खिलाडि़यों को स्पेशल ट्रेनिंग दी जा रही हैं: पीएम नरेन्द्र मोदी



हमारा इंडिया न्यूज हर पल हर खबर देश दुनिया। 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लालकिले की प्राचीर से अपने संबोधन में कहा कि आने वाले महीने में विश्‍वकर्मा जयन्‍ती पर विश्‍वकर्मा योजना लॉन्‍च की जाएगी। उन्होंने बताया कि यह योजना परम्‍परागत कौशल्‍य वोले लोग अर्थात वह लोग जो औजार से और अपने हाथ से काम करने वाले  वर्ग यानि जो कि ज्‍यादातर ओबीसी समुदाय से है। जैसे कि सुथार होंसुनार होंराजमिस्‍त्री होंकपड़े धोने वाले काम करने वाले लोग होंबाल काटने वाले भाई-बहन परिवारऐसे लोगों को एक नई ताकत देने का काम करेगी। इस योजना का आरंभ लगभग13-15 हजार करोड़ रुपये के बजट से किया जाएगा।




लाल किले की प्राचीर से अपने भाषण में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हम दिव्‍यांगजनों के लिए एक सुगम भारत के निर्माण के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम पैरालिंपिक में भी हिन्‍दुस्‍तान का तिरंगा झंडा लहराने के लिए दिव्‍यांगजनों को सामर्थ्‍यवान बना रहे हैं। जिसके लिए खिलाडि़यों को स्पेशल ट्रेनिंग दी जारही हैं।

अपने भाषण में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आज भारत के पास डेमोग्राफी है, डेमोक्रेसी है, और डाइवर्सिटी है। उन्होंने कहा कि डेमोग्राफी, डेमोक्रेसी और डाइवर्सिटी की ये त्रिवेणी भारत के हर सपने को साकार करने का सामर्थ्‍य रखती है।

ट्वीट

*****

 


Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us