इतना खतरनाक हुआ हादसा की बुजुर्ग के सिर में जा घुसी लोहे की सरिया, फिर जानिए कैसे बचाई इधर के डॉक्टरों ने बुजुर्ग की जान

हमारा इण्डिया न्यूज हर पल हर खबर मध्यप्रदेश जबलपुर निर्माणाधीन भवन से गिरने के कारण 80 साल के बुजुर्ग के परिजन उन्हें सिर में फंसी राड के साथ लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंचे तो डॉक्टर भी हैरानी में पड़ गए। आनन-फानन में मरीज का सीटी स्केन कराया गया और ईएनटी विशेषज्ञों को इमरजेंसी कॉल कर सर्जरी की गई। सर्जरी के बाद मरीज की स्थिति पहले से बेहतर बताई जा रही है।



ईएनटी विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. कविता सचदेवा ने बताया कि तेंदुखेडा देवरी निवासी 80 वर्षीय घनश्याम के परिजन उन्हें गंभीर रूप से घायल अवस्था में लेकर मेडिकल कॉलेज की केजुअल्टी में पहुंचे थे। यहां पर घनश्याम के सिर पर एक लोहे की राड फंसी हुई थी सीटी स्केन करने पर जानकारी लगी कि यह राड नाक और आंख को भी क्षति पहुंचा चुकी है। इस पर सर्जरी कर राड निकालने का निर्णय लिया गया परिजनों की स्वीकृति के बाद दो घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद राड निकाली गई है। जो राड सिर से होते हुए चेहरे तक पहुंची थी उसकी लंबाई 15 सेंटीमीटर है।



 सर्जरी के बाद घनश्याम की आंख में रोशनी आने की उम्मीद है फिलहाल मरीज की हालत पहले से ठीक है। इमरजेंसी में आए केस के लिए संसाधन में व्यवस्थाओं को जुटाने में अस्पताल अधीक्षक डॉ. अरविन्द शर्मा, उप-अधीक्षक डॉ. ऋचा शर्मा, ईएनटी विभागाध्यक्ष डॉ. कविता सचदेवा, डॉ. अनिरुद्ध शुक्ला, डॉ. राशि, डॉ. दीक्षा का विशेष सहयोग रहा।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us