कलेक्टर के कारण आई राहत भरी खबर, अब दूध के दाम कलेक्टर की पहल पर हुए कम, देखिए यह खबर

 

हमारा इंडिया न्यूज (हर पल हर खबर) मध्यप्रदेश/जबलपुर। कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी की अध्यक्षता में आज डेयरी संचालकों की बैठक कलेक्ट्रेट में आयोजित की गई। कलेक्टर ने कहा कि डेयरी उत्पाद सीधे तौर पर मानव स्वास्थ्य से जुड़ा है,अतः इस बात का ध्यान रखें कि दूध में क्वालिटी हो,ब्रांडेड हो। डेयरी सिस्टम से जनता को नुकसान न हो। दुग्ध व्यवसाय में नैतिकता पर ध्यान दे, समाज के खिलाफ न जाये, क्योंकि प्रशासन के लिए आम जनता के हित सर्वोपरि है।

   इस दौरान डेयरी मानकों को शतप्रतिशत पूरा करने के साथ लोक हित मे दूध की गुणवत्ता,दूध में किसी प्रकार के मिलावट न करने को लेकर आवश्यक निर्देश दिये गये।साथ ही डेयरी संचालकों से कहा कि मार्केट में बैलेंस बनाकर रखें,अन्य जगहों से दूध के रेट ज्यादा न हो ।बैठक में दुग्ध उत्पादकों की समस्याओं को भी गंभीरता से सुना गया। 


     कलेक्टर डॉ इलैयाराजा ने कहा डेयरी संचालन के गाइडलाइन को पूरा करें,साथ ही परियट नदी में प्रदूषण को कम करने की दिशा आवश्यक कदम बढ़ाएं। वही उन्होंने कहा कि डेयरियों व इससे जुड़े गतिविधियों पर अचानक जांच की जायेगी, जिसमें दूध के क्वालिटी, केमिकल कंपोनेंट व डेयरी संबंधित अनेक बिंदु होंगे और इसमें गड़बड़ी पाये जाने पर नियमानुसार कार्यवाही की जावेगी। कलेक्टर ने दुग्ध डेयरियों की जांच के लिये टीम भी गठित की है। बैठक में एसडीएम श्री पीके सेनगुप्ता, उपसंचालक पशु चिकित्सा एवं सेवाएं श्री एस के बाजपेयी, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के साथ अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

     जबलपुर डेयरी संघ अध्यक्ष श्री नरेश भांबरी ने अवगत कराया कि उनके डेयरी संघ ने दूध के दाम 66 रुपये प्रति लीटर के स्थान पर 12 सितम्बर से 63 रुपये प्रति लीटर किये हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us