किसी की मुस्कान की वजह बनकर देखो, अच्छा लगता है, पीडि़त मानवता की सेवा के लिए हर वर्ग को नियमित रूप से करना चाहिए रक्तदान: हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ पुष्पराज पटेल



हमारा इंडिया न्यूज (हर पल हर खबर)मध्यप्रदेश/जबलपुर। पीडि़त मानवता की सेवा के लिए निरंतर काम करने वाले डॉ पुष्पराज पटेल कभी बस्तियों में स्वास्थ्य शिविर लगाते हुए निर्धनों को नि:शुल्क उपचार, परामर्श व दवाईयां वितरित करते हुए दिख जाते हैं, तो कभी किसी जरूरतमंद की मदद अपने क्लीनिक में करते हुए नजर आते हैं, लेकिन विगत दिवस उन्होंने समाज के हर वर्ग को जागरूक करने के लिए जबलपुर में कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी के निर्देश में आयोजित मेगा रक्तदान महादान शिविर के तहत शहर के जाने माने हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ पुष्पराज पटेल ने रक्तदान करके समाज के सामने एक सकारात्मक संदेश दिया है। रक्तदान करने पर डॉ पुष्पराज पटेल को महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू व नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ पवन स्थान ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया।



इस संबंध में हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ पुष्पराज पटेल ने बताया कि उनका ब्लड ग्रुुप बी पॉजिटिव है, उनकी आयु 42 वर्ष है, वह कई वर्षों से निरंतर पीडि़तों की मदद के लिए रक्तदान करते हुए आ रहे हैं, उन्होंने अभी तक 20 बार अपना रक्तदान कर चुके हैं। हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ पुष्पराज पटेल ने बताया कि रक्तदान करने से कई फायदे होते हैं, इस पवित्र काम को हर वर्ग को शासन की गाईड लाईन के अनुसार निरंतर करते रहना चाहिए, जिससे एक नहीं बल्कि कई फायदे होते हैं, जिसको लेकर उन्होंने बताया कि रक्तदान करने वाले की रक्तदान करते वक्त विभिन्न प्रकार की जांचे हो जाती है और उनके द्वारा दिए जाने वाले ब्लड से संबंधित पीडि़त का जीवन बचता है, वहीं निरंतर रक्तदान करने वाले व्यक्ति से विभिन्न प्रकार की बीमारियां दूर रहती हैं और वह स्वस्थ्य रहता है। इसलिए उन्होंने समाज के हर वर्ग से रक्तदान करके अस्पतालों में जिंदगी व मौत से जूझने वाले पीडि़तों का जीवन बचाने की अपील की है, ताकि कोई भी व्यक्ति ब्लड की कमी से मौत के मुंह में न जा सके, इसके लिए सभी वर्ग को ऐसे नेक काम के लिए आगे आना चाहिए।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us