इस वजह से सुरक्षा को लेकर सतर्क हुई पुलिस प्रशासन, पढ़िए यह खबर

 


हमारा इंडिया न्यूज़ (हर पल हर खबर)जबलपुर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के प्रस्तावित शहर आगमन पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस सतर्क, एडीजीपी उमेश जोगा ने पुलिस कट्रोल रूम में पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में उपराष्ट्रपति और उनके कार्यक्रम स्थलों की सुरक्षा के संबंध में विस्तार से समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के प्रस्तावित शहर आगमन पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस सतर्क हो गई है। शुक्रवार को एडीजीपी उमेश जोगा ने पुलिस कट्रोल रूम में पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में उपराष्ट्रपति और उनके कार्यक्रम स्थलों की सुरक्षा के संबंध में विस्तार से समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान डीआइजी आरआरएस परिहार, एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा, छटवीं बटालियन के कमांडेंट रूडोल्फ अलवारेस, एसपी रेल विनायक शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। एडीजीपी जोगा ने कहा कि कार्यक्रम स्थलों पर बिना जांच किसी को अंदर न जाने दिया जाए। वीवीआइपी मार्ग पर भी सख्त सुरक्षा रखी जाए। उपराष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए शहर के पुलिस अधिकारी और जवानों के अलावा पुलिस मुख्यालय से 70 राजपत्रित अधिकारी, अन्य जिलों एवं बटालियन से करीब 2500 पुलिस अधिकारी कर्मचारियों का बल लगाया गया है।

बीडीएस की टीम ने की जांच

बीडीएस की टीम ने शहर के भीड़भाड़ वाले स्थानों के साथ-साथ उपराष्ट्रपति के प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल पर सघन जांच की। पुलिस अधीक्षक बहुगुणा ने अधिकारियों को ब्रीफ किया। इसके बाद बीडीएस एवं स्निफर डाग की टीम द्वारा वेटरनरी कालेज, शंकर शाह रघुनाथ शाह स्मारक, कल्चुरी होटल, मानस भवन कार्यक्रम स्थल तथा रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, माल, उच्च न्यायालय परिसर सहित अन्य स्थानों पर जांच की गई।

उपराष्ट्रपति के साथ सांसद राकेश सिंह भी रहेंगे 

लोकसभा के मुख्य सचेतक सांसद राकेश सिंह का 18 सितंबर को सुबह 10 बजे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखढ़ के साथ विशेष विमान से दिल्ली से जबलपुर आगमन होगा। सांसद सिंह यहां स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us