मां नर्मदा जयंती के अवसर पर पदमी घाट में श्री रूद्र यज्ञ एवं भागवत कथा का होगा भव्य आयोजन

 


हमारा इंडिया न्यूज (हर पल हर खबर) मध्यप्रदेश।मां नर्मदा प्राकट्य उत्सव एवं बसंत पंचमी के पावन अवसर पर मां नर्मदा के पावन तट पदमी घाट , ( नारायणगंज ) , जिला मंडला में इस दूसरे वर्ष परम पूज्य ब्रम्हलीन श्री श्री 1008 ब्रह्मचारी जनार्दन प्रकाश ब्रह्मचारी जी महाराज के पावन पुण्य स्मृति में श्री रुद्र महायज्ञ एवं श्रीमद् भागवत महापुराण का भव्य आयोजन 21  जनवरी 2023 से 28 जनवरी 2023 तक किया जाना है। जिसमें देश के विभिन्न हिस्सों से अनेकों साधू संतो का आगमन भी होगा ।



कथा व्यास श्रीमद् भागवत कथा के राष्ट्रीय प्रवक्ता महंत अवधेश गिरि जी महाराज ने बताया कि जिस प्रकार मां सरस्वती के जल  में सात दिन स्नान करने से , यमुना जी में तीन दिन स्नान करने से मां गंगा में एक बार स्नान करने से जो पुण्य फल की प्राप्ति होती है , वही पुण्य फल मां नर्मदा के दर्शन मात्र से प्राणी को प्राप्त होता है ।

और माघ शुक्ल पक्ष के सप्तमी तिथि को मां नर्मदा का अवतरण धरती पर हुआ , जो इस वर्ष 28 जनवरी को मनाई जाएगी।

मान्यता के अनुसार जितना पुण्य पूर्णिमा तिथि को गंगा या अन्य पवित्र नदियों में स्नान से प्राप्त होता है। उसी के समान पुण्य नर्मदा जयंती पर नर्मदा नदी में स्नान करने पर मिलता है। मां गंगा की तरह ही मां नर्मदा भी मोक्षदायिनी हैं।




पूज्य महाराज जी ने पदमी घाट के महत्व के बारे में बताया कि , पदम ऋषी की तपोभूमि जिसके कारण ही इस भूमि ग्राम का नाम पदमी पड़ा, और इस स्थान पर समय समय पर अनेक ऋषियों और सिद्ध संतो ने अपने तप , साधना से इस स्थान को  सिंचित किया, मां नर्मदा की गोद में बसे इस ग्राम में सार्वजनिक स्तर पर ऐसे दिव्य आयोजन निश्चित रूप से समस्त क्षेत्रवासियों की आध्यात्मिक उन्नति में सहायक होंगे।  सभी आयोजन समिति के कार्यकर्ताओं एवं ग्रामवासियों ने समस्त क्षेत्रवासियों से इस आयोजन हेतु सहयोग और पहुंचने की अपील की है।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us