इस तरह गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ प्रशाशन हुआ सख्त, मुख्य मार्ग पर बनाए गए चेकिंग पाइंट

हमारा इंडिया न्यूज़(हर पल हर खबर)जबलपुर। नए साल के जश्न को मनाने में जरा सावधानी बरते वरना पुलिस के कानूनी पेंच में उलझ सकते हैं। पुलिस ने भी नव वर्ष के रंग में भंग न पड़े इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किया है। प्रमुख मार्गो पर 38 चेक पाइंट लगाने की तैयारी है ताकि नशे के बाद कोई वाहन चलाकर सड़क पर न निकल पाए। शहर में करीब आधा सैकड़ा स्थानों पर नव वर्ष के जश्न की तैयारी हो रही है जिसको लेकर पुलिस ने भी होटल संचालकों को जरूरी हिदायत दी। उन्हें सुरक्षा और यातायात को पुख्ता करने के निर्देश दिए।

एएसपी गोपाल खांडेल ने बताया कि नशा करने के बाद वाहन नहीं चलाना चाहिए। इसकी जांच के लिए चेक पाइंट बनाए जाएंगे। हम लगातार क्रिसमस के बाद से इस तरह की जांच कर रहे हैं। मशीन के जरिए चालकों में नशा जांचा जाएगा। यदि निर्धारित मानक से ज्यादा नशा किया हुआ चालक मिलता है तो उसके खिलाफ प्रकरण बनाया जाएगा।

अवैध शराब पिलाए- गोपाल खांडेल ने कहा कि अवैध तरीके से रेस्टारेंट होटल में शराब न पिलाई जाए। बकायदा लाइसेंस लेकर ही शराब परोसी जाए। यह सुनिश्चित करने के लिए जगह-जगह जांच अभियान भी चलाया जा रहा है। पुलिस की टीम सूचना मिलते ही कार्रवाई कर रही है। थाना क्षेत्र के अलावा अलग से स्पेशल टीम इस कार्रवाई को अंजाम दे रही है।

होटल संचालकों को कहा आतिशबाजी न हो-

नव वर्ष की पूर्व संध्या पर जहां-जहां कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, वहां डीजे पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। साउंड बॉक्स बजाने की अनुमति प्रशासन से लेनी होगी। निर्धारित संख्या में ही साउंड लगाए जाए। हर आयोजन की प्रशासनिक अनुमति लेना आवश्यक होगा। यह निर्देश पुलिस विभाग ने होटल,रेस्टारेंट संचालकों को दिए। पुलिस अधिकारी गोपाल खांडेल ने बताया कि यदि किसी भी होटल, रेस्टॉरेन्ट, पब में अवैध रूप से शराब परोसी गई, तो संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस कंट्रोल रूम में सभी संचालकों की बैठक हुई। जिसमें करीब 35 संचालक शामिल हुए। इस दौरान एएसपी गोपाल खाण्डेल और एएसपी संजय अग्रवाल ने जरूरी जानकारी दी। अधिकारियो ने बताया कि निर्धारित आगुंतक ही कार्यक्रम में आए यह सुनिश्चित किया जाए। आने-जाने वाले मार्ग अलग-अलग रहे। सुरक्षा कर्मी तैनात हो ताकि किसी तरह का अश्लीलता न हो। बैठक में कहा गया कि कार्यक्रम स्थलों पर प्रकाश की पर्याप्त व्यवस्था रहे। कार्यक्रम स्थलो पर पार्किंग की व्यवस्था की जाए और वालेंटियर्स तैनात किए जाएं।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us