क्या अब अधारताल तालाब के दिन फिरने वाले हैं, जानिए आखिर अब आगे अधारताल तालाब में क्या होने वाला है, देखिए यह खबर

 हमारा इंडिया न्यूज (हर पल हर खबर) मध्यप्रदेश/जबलपुर।अधारताल तालाब के संरक्षण, संर्वधन व सौन्द्रर्यीकरण, सड़क निर्माण व तालाब परिसर में प्रकाश की उचित व्यवस्था शीघ्र ही करवाते हुए ओपन जिम एवं उद्यान के अलावा परमानेन्ट वहृद बड़े विसर्जन कुण्ड का निर्माण आदि कार्य कराए जाने के संबंध में आज केंट क्षेत्र के विधायक आशोक रोहाणी, नगर निगम अध्यक्ष रिकुंज विज और नगर निगम कमिश्नर  स्वप्निल वानखेड़े  जय हो अधारताल विकास समिति के आग्रह पर अधारताल तालाब परिसर में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने तालाब में शीघ्र ही सौंदर्यीकरण करवाते हुए अधारताल तालाब की तस्वीर बदलने का आश्वासन दिया। 




इस दौरान जय हो अधारताल विकास समिति के द्वारा यह मांग की गई


:- अधारताल तालाब के संरक्षण व संवर्धन पर ध्यान देते हुए शीघ्र ही परमानेन्ट वहृद बड़े विसर्जन कुण्ड का निर्माण अधारताल परिसर में रिक्त पड़े स्थान में करवाया जाए।



:- अधारताल तालाब के सौन्द्रर्यीकरण के लिए अमृत योजना के तहत ढ़ाई करोड़ रूपये की स्वीकृत हुई राशि से कार्य अधूरे हुए हैं, उसे शीघ्र ही पूरा करवाते हुए चारों तरफ पाथवेय बनाया जाए।


:- अधारताल तालाब परिसर में शीघ्र ही सड़क निर्माण कराया जाए।


:- तालाब परिसर में अमृत योजना के तहत संबंधित ठेकेदार के द्वारा ट्यूब वेल तो खुदवाया गया है, लेकिन पानी की पाइप लाइन नहीं बिछाई गई है, जिससे परिसर में पीने के पानी की कोई व्यवस्था नहीं और न ही पेड़ पौधों की तराई हो पाती है, अतः इस कार्य को भी शीघ्र पूरा किया जाए।


:- तालाब परिसर में बने श्री हनुमान मंदिर व शनिदेव महाराज जी के मंदिर के आसपास उद्यान व टाइल्स लगवाते हुए अन्य सौंदर्यीकरण के कार्य करवाएं जाएं।



:- अधारताल तालाब परिसर में ओपन जिम एवं उद्यान का निर्माण कराया जाए।


:- तालाब में आने वाले व्यक्तियों के लिए बैठने के लिए पर्याप्त मात्रा में कुर्सी की व्यवस्था की जाए।


:- तालाब के घाट में लाल पत्थरों को लगाकर आकर्षक बनाया जाए।


:- तालाब में फब्बारे वाले फाउंटेन की व्यवस्था की जाए।


:- अधारताल तालाब को स्वच्छ बनाने के लिए नियमित रूप से कुछ कर्मचारियों की नियुक्ति की जाए, जो नियमित रूप से साफ-सफाई का कार्य कर सकें।


:- अधारताल तालाब में रात्रि कालीन होने वाली शराबखोरी को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा सख्त से सख्त शराबियों के विरुद्ध कार्यवाही की जाए।


:- अधारताल तालाब को संरक्षित तालाब घोषित किया जाए।


:- अधारताल तालाब में व्यापक पर्यटन व राजस्व की संभावनाओं को देखते हुए शीघ्र ही सौन्द्रर्यीकरण का कार्य करवाया जाए।


आपका

आशीष विश्वकर्मा सदस्य

जय हो अधारताल विकास समिति जबलपुर मप्र।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us