जबलपुर की यह लड़की बनी मिसाल, जो अपने सपनों को पाने भर दी है यह उड़ान, अब दुनिया वालों के लिए इसलिए बन गई है आइडियल

 हमारा इण्डिया न्यूज हर पल हर खबर मध्यप्रदेश जबलपुर। मदन महल स्थित लक्ष्मी कॉलोनी हाथीताल निवासी सुश्री हरनीत कौर कलसी ने प्रथम प्रयास में ही एमपीपीएससी की परीक्षा में टॉप टेन में छठवां स्थान प्राप्त कर डिप्टी कलेक्टर का पद प्राप्त करने में बड़ी सफलता हासिल कर नगर और प्रदेश का गौरव बढ़ाया है।







मध्यम परिवार में जन्मी हरनीत के पिता मालवाहक वाहन चलाकर परिवार का जीविको उपार्जन करते हैं। वे अपनी सफलता का श्रेय पिता, जीजाजी पदम् घई और परिवार के अतुलनीय सहयोग को देती हैं।


हरनीत, ने गुरु गोविंद सिंह खालसा विद्यालय मढ़ाताल से शालेय शिक्षण के पश्चात श्री राम इंजीनियरिंग कॉलेज से बीटेक किया । वें इस दौरान दोनों ही शिक्षण संस्थानों में प्रत्येक ब्रांच में सर्वश्रेष्ठ अंक प्राप्त करने वाली सर्वश्रेष्ठ और मेधावी छात्रा के रूप में शुरू से ही मशहूर रही हैं। वे श्री हरदीप सिंह कलसी एवं श्रीमती रणजीत कौर कलसी की छोटी सुपुत्री हैं। 


हरनीत का कहना है कि मैं अपने परिवार की बहुत आभारी हूं कि उन्होंने मुझे खुद पर विश्वास करने और अपने सपनों को कभी न छोड़ने के लिए प्रेरित किया मेरी माँ (रंजीत कौर कलसी) और बड़ी बहन (नवजोत कौर घई) इस यात्रा में मेरी शक्ति का आधार हैं। मेरे पिता हरदीप सिंह कलसी और छोटे भाई मनदीप सिंह कलसी ने भी मेरा बहुत समर्थन किया। वाहेगुरुजी के आशीर्वाद से मैंने अपना लक्ष्य हासिल कर लिया।


Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us