जबलपुर अजब है, वाकई में गजब है, क्योंकि यहां पर मृत महिला कर्मचारी की चुनाव डयूटी लगा दी गई, देखिए यह खबर


हमारा इण्डिया न्यूज हर पल हर खबर मध्यप्रदेश जबलपुर। लोकसभा चुनाव के लिये जिला निर्वाचन कार्यालय को भेजे गये कर्मचारियों के डेटा बेस में  मृत कर्मचारी का नाम फीड कर दिये जाने के कारण जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर दीपक सक्सेना ने नगर निगम जबलपुर की सहायक आयुक्त एवं प्रभारी स्थापना शाखा श्रीमती रचयिता अवस्थी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है ।

   


     

नगर निगम की सहायक आयुक्त एवं प्रभारी अधिकारी स्थापना शाखा द्वारा जिला निर्वाचन कार्यालय को भेजे गये नगर निगम के कर्मचारियों के डेटा बेस में मृत कर्मचारी श्रीमती रेखा साहू का नाम फीड कर दिये जाने की वजह से इस मृत महिला कर्मचारी की ड्यूटी चुनाव में लगा दी गई थी । यही नहीं श्रीमती रचियता अवस्थी से अपर कलेक्टर, सयुंक्त कलेक्टर एवं निर्वाचन कार्यालय के स्टॉफ द्वारा बार-बार संपर्क कर उन्हें स्वयं उपस्थित होकर अति आवश्यक सेवाओं में तैनात नगर निगम के कर्मचारियों को चिन्हित करने के निर्देश दिये गये थे, ताकि उन्हें चुनावी ड्यूटी से मुक्त रखा जाना है । इसी के साथ उन्हें ऐसे कर्मचारियों की सूची प्रस्तुत करने भी कहा गया जिनसे निर्वाचन कार्य लिया जा सकता है । लेकिन इसके वाबजूद वे एक बार भी उपस्थित नहीं हुईं । 

         

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्री सक्सेना ने सहायक आयुक्त नगर निगम श्रीमती अवस्थी के इस कृत्य के मद्देनजर उन्हें निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में बाधा उत्पन्न करने, वरिष्ठ अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना तथा पदीय दायित्वों के प्रति घोर लापरवाही एवं स्वेच्छाचारिता बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है । 

       

श्री सक्सेना ने लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 134 में निहित प्रावधानों के तहत जारी निलंबन आदेश में निलंबन काल के दौरान श्रीमती रचियता अवस्थी को परियोजना अधिकारी शहरी विकास अभिकरण कार्यालय से संबद्ध किया है ।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us