PM Modi के आगमन से पहले जबलपुर में हुआ आतंकी हमला, जानिए कहा हुआ और क्या हुआ

 

जबलपुर । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जबलपुर आगमन से एक दिन पूर्व मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की मुख्यपीठ जबलपुर के परिसर में आतंकी हमला हो गया। दरअसल, यह माक ड्रिल थी। इसके जरिये हाई कोर्ट की सुरक्षा-व्यवस्था के चाक-चौबंद होने का जायजा लिया गया। वकील व पुलिस के गणवेश में हाई कोर्ट परिसर में घुसे आतंकियों को सुरक्षा बल ने अपनी मुस्तैदी से सबक सिखा दिया। 

देश में चल रही आतंकवादी गतिविधियों को दृष्टिगत रखते हुए हाईकोर्ट की सुरक्षा को सुदढ़ बनाने शनिवार को सुरक्षा माक ड्रिल का आयोजन किया गया। इसके अंतर्गत हाई कोर्ट में संचालित ओपन अदालत में एक आरोपित को न्यायाधिपति के समक्ष पेशी हेतु लाए जाने पर उसके सहयोगी आतंकी जिनकी संख्या छह थी, उन्होंने न्यायाधिपति के पीएस पर हमला कर दिया। पीएस को बंधक बना लिया। इसी के साथ सीसीटीवी कट्रोल रूम द्वारा परिसर में लगे समस्त बल को अलर्ट किया गया। आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिये तैयार क्यूआरटी टीमों के सयुक्त प्रदर्शन से वीआईपी को सुरक्षित स्थान तक पहुंचाया गया। आमने-सामने की लडाई में क्यूआरटी टीमों द्वारा शौर्य का प्रदर्शन करते हुए बंधक को आतंकियों से मुक्त कराया गया। इस प्रक्रिया में हाई कोर्ट सुरक्षा ड्यूटी में तैनात बल सतर्क व मुस्तैद रहकर त्वरित प्रभावी कार्यवाही कर शौर्य का प्रदर्शन किया गया। इस कार्यवाही के दौरान सुरक्षा बल का एक जवान घायल हुआ जिसे तत्काल एम्बूलेंस के माध्यम से अस्पताल पहुंचाया गया।

इस सम्पूर्ण कार्यवाही में रजिस्ट्रार जनरल, रजिस्ट्री स्टाफ, अधिवक्तागण पक्षकार उपस्थित रहे। माक ड्रिल मुख्य सुरक्षा अधिकारी अरुण कश्यप के कुशल मार्गदर्शन में संपन्न कराई गई। डीएसपी अरविन्द सूर्या, पंकज परमार, नन्दकिशोर मालवीय निरीक्षक वैभव दुबे, धनकुमार धुर्वे, जुझार सिंह, समरेश उपघ्याय उप निरीक्षक तेज बहादुर पटेल सहायक उप निरीक्षक अजय परोचे उपस्थित थे।।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us