बड़ी खबर: अब जबलपुर में बड़े ही भव्य रूप में बनेगा बागेश्वर धाम, देखिए सभी के काम की यह खबर

 हमारा इंडिया न्यूज (हर पल हर खबर) मध्यप्रदेश/जबलपुर। शहर वासियों को बहुत जल्द जबलपुर में ही बागेश्वर धाम के दीदार होंगे।  पनागर में बागेश्वर पीठाधीश्वर पं. धीरेन्द्रकृष्ण शास्त्री जी महाराज के सानिध्य में हुई भागवत कथा के विश्राम दिवस पर आयोजक विधायक सुशील तिवारी इंदू ने मंच से कहा कि जल्द ही दो एकड़ भूमि में बागेश्वर सरकार का मंदिर स्थापित किया जाएगा। उन्होंने कथा वाचक पं. धीरेंद्र शास्त्री से आग्रह किया कि वे मंदिर के भूमि पूजन में फिर जबलपुर आए। इस अवसर पर तीन दिवसीय हनुमत चरित्र कथामृत की रसवर्षा भी करें। उन्होंने ये भी कहा कि यदि जल्द भूमि पूजन हो जाता है, तो 2024 तक मंदिर का निर्माण आयोजन समिति द्वारा बागेश्वर बालाजी सराक ार की कृपा से करा लिया जाएगा। जबलपुर में मिले स्रेह से गद्गद बागेश्वर पीठाधीश्वर ने कहा जैसी प्रभु इच्छा। कथा के समापन दिवस पर उन्होंने विश्राम स्थल पर सैकड़ों भक्तों को गुरु दीक्षा दी।



तीन स्थानों पर देखी जमीन-:आयोजन समिति के लोगों ने महाराजश्री को तीन स्थानों पर ढाई-ढाई एकड़ जमीन बताई। इन तीनों में से किसी एक स्थान पर बागेश्वर धाम का भव्य निर्माण किया जाएगा। महाराजश्री ने आयोजन समिति से कहा कि बागेश्वर बालाजी सरकार को जो कराना होगा, वही वे कराएंगे। मैं इस बारे में अभी कुछ नहीं कह सकता। महाराजश्री ने कहा कि यदि नर्मदा तीरे मंदिर बनता है तो ये बहुत ही अच्छा कार्य होगा और यहां से बहुत तेज सेवा कार्य होंगे।




जबलपुर ने रचा इतिहास-:


बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पं. शास्त्री ने कहा कि जबलपुर की कथा ने इतिहास रचा है। यहां बागेश्वर बालाजी सरकार की कृपा से प्रभु श्रीराम और श्रीकृष्ण के बीच अनोखे ज्ञानात्मक सेतु का निर्माण हुआ है। यहां के लोगों में अद्वितीय भगवत भाव है। यहां के वातावरण में नर्मदा माई की कृपा है। उन्होंने कहा कि कथा के निमित्त तो विधायक इंदू तिवारी बने, लेकिन उनके कारण ये कथा जन-जन की कथा हो गई। 


नर्मदा माई की जय कहते हुए वापिसी:-


शनिवार सुबह बागेश्वर पीठाधीश्वर पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने ने जबलपुर से विदा ली। इस दौरान उन्होंने नर्मदा माई की जय के नारे लगवाए। विश्राम दिवस की कथा के बाद रात दो बजे वे आयोजक विधायक इंदू तिवारी के आवास पिंक हाउस पहुंचे। इतनी रात को भी हजारों भक्तों का जनसैलाब देख वे हतप्रभ थे। बालकनी से उन्होंने सबका हाथ हिला का अभिवादन किया। भीड़ को नियंत्रित करने पुलिस को पसीना आ गया। पिंक हाउस में उनका स्वागत एवं पूजन किया गया। इस दौरान माया तिवारी, हर्ष तिवारी, अमन तिवारी आदि ने उनके चरण पखारे। सुबह करीब पांच बजे महाराजश्री बागेश्वर धाम रवाना हुए।


Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us