शहर में स्वास्थ्य सुविधाओं को नया आयाम देने के लिए एक विश्व स्तरीय 500 बिस्तर का अस्पताल खोलने की घोषणा



हमारा इण्डिया न्यूज हर पल हर खबर मध्यप्रदेश। रायपुर के गोयल ग्रुप और मनिपाल हॉस्पिटल्स चेन ने मिलकर शहर में स्वास्थ्य सुविधाओं को नया आयाम देने के लिए एक विश्व स्तरीय 500 बिस्तर का अस्पताल खोलने की घोषणा की है. इसका शिलान्यास कार्य रायपुर में आज संपन्न हुआ जिसमें डॉ मुरली श्रीनिवास, माननीय प्रमोद अलाघारू, माननीय सुरेश गोयल जी, माननीय राजेंद्र गोयल जी और माननीय नरेंद्र गोयल जी सपरिवार उपस्थित रहे.



इस प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए 2 वर्षों का लक्ष्य रखा गया है.


अस्पताल का नाम “गिन्नी देवी गोयल मनिपाल अस्पताल” है, यह एक मल्टी-स्पेशलिटी हॉस्पिटल होगा, जिसमें स्वास्थ्य क्षेत्र में मनिपाल अस्पताल के अनुभव के साथ सबसे बेहतरीन स्टेट ऑफ द आर्ट उपकरण और विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम होगी। इस प्रोजेक्ट में नर्सिंग कॉलेज, डॉक्टरों और रोगियों के अटेंडेंट्स के लिए आवासीय परिसर भी शामिल होगा।


आपको बता दें कि मनिपाल अस्पताल का एक एकीकृत नेटवर्क है, जिसमें 17 शहरों में फैले हुए 33 अस्पताल हैं, इनमें 9,500 से अधिक बेड, 5 हजार से अधिक डॉक्टर और लगभग 16,000 कर्मचारियों की टीम शामिल है।


गोयल ग्रुप मनिपाल हॉस्पिटल के साथ मिल कर इस शानदार स्वास्थ्य सुविधा के निर्माण और स्थापना का कार्य करेगा। यह परियोजना 2 चरणों में बनाई जाएगी, जिसकी प्रारंभिक बेड क्षमता 300 बेड होगी, जिसे आगे चल कर 500 बेड तक किया जाएगा।


इस प्रोजेक्ट को दो वर्षों में तैयार करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके पूरा होने पर, यह मनिपाल हॉस्पिटल की मध्य-पूर्व भारत में राज्य की राजधानी में पहली इकाई होगी। यह हॉस्पिटल तेजी से बढ़ते शहर और क्षेत्र के लोगों के लिए गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने का काम करेगा।


भूमिपूजन के अवसर पर मनिपाल हॉस्पिटल  के रीजनल सीओओ श्री प्रमोद अलाघारू, ने कहा कि हम गोयल ग्रुप के साथ इस परियोजना पर साझेदारी में प्रवेश करने से खुश हैं और यह जोड़ी हमारी रणनीतिक आवश्यकता के अनुरूप है, जो राज्य की राजधानियों और नए भूगोल में प्रवेश करने का है। हम यह मानते हैं कि हमारे श्रेष्ठ नैतिक परिणामों और रोगी सेवाओं के ट्रैक रिकॉर्ड के साथ, यह अस्पताल छत्तीसगढ़ राज्य और पड़ोसी राज्यों के कुछ अनुपूर्ण खंडों की स्वास्थ्य जरूरतों को पूरा करने के लिए कारगर साबित होगा।


वहीं गोयल ग्रुप के एमडी नरेंद्र गोयल ने कहा कि हमें मनिपाल हॉस्पिटल्स के साथ काम शुरू करने की खुशी है, जो देश भर में स्वास्थ्य सेवा उद्योग में अग्रणी हैं। यह प्रोजेक्ट सभी लोगों के लिए किफायती, गुणवत्तापूर्ण और सुलभ स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने की दिशा में एक बड़ा कदम है। महामारी ने एक परिवर्तन उत्प्रेरक के रूप में काम किया है जो हमारे लोगों को सर्वोत्तम उपचार सेवाओं तक पहुंचने में सक्षम बनाता है। गोयल परिवार का हमेशा से मानना रहा है कि परोपकारी गतिविधियां और व्यावसायिक रणनीति एक-दूसरे के विरोधी नहीं हैं और दोनों के बीच तालमेल समाज और राष्ट्र के लिए फायदेमंद है। मनिपाल हॉस्पिटल्स के साथ मिलकर, हमारा लक्ष्य देश भर के शीर्ष विशेषज्ञों की मजबूत नैदानिक विशेषज्ञता और अनुभव को बुनियादी ढांचा प्रदान करना है। और हम इसी के लिए जाने जाते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us