आयकर विभाग की बड़ी कार्यवाही, कई करोड़ रूपये की हेराफेरी, बड़ी-बड़ी नामचीन कंपनियों ने की बड़ी टैक्स चोरी, 26 अप्रैल से आयकर अन्वेषण विभाग की अलग-अलग टीमों के द्वारा कई स्थानों में एक साथ की जा रही है कार्यवाही


हमारा इंडिया न्यूज (हर पल हर खबर) मध्यप्रदेश/जबलपुर। आयकर अन्वेषण विभाग जबलपुर की अपर आयक र निदेशक मुनमुन शर्मा के नेतृत्व में आयकर अन्वेषण विभाग जबलपुर की टीम अपके द्वारा सतना, रीवा, शहडोल की नामचीन कंपनियों के खिलाफ दस्तावेजों में हेराफेरी कर टैक्स चोरी करने का मामला सामने आया है। जिसमें सतना की गोयल कार्गो कंपनी एवं छावड़ा के यहां के कार्यवाही 26 अप्रैल 2023 से आज दिनांक तक जारी है, जिनके यहां आयक र संबंधित भारी अनियमितताओं का मामला प्रकाश में आ रहा है। आयकर विभाग की इस कार्यवाही से सतना में हड़कंप मचा हुआ है।

इस संबंध में सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सतना में चल रही आयकर अन्वेषण विभाग की कार्यवाही में बालाजी कोओपरेटिव बैंक में आयकर अन्वेषण विभाग ने दविश दी है, जिसमें बताया जा रहा है कि यहां पर भी भारी मात्रा अतियमितताएं की गई है, जिसमें आवश्यक जांच के उपरांत कई बड़े खुलासे भी हो सकते हैं।



जिनके यहां कार्यवाही चल रही, उनके यह है काम
----------------------------

गोयल कार्गो कंपनी:- ट्रक ट्रांसपोर्टेशन व क्रेशर का काम
छावड़ा:- ट्रक ट्रांसपोर्टेशन व क्रेशर का काम
बालाजी कोऑपरेटिव बैंक:- बैंकिंग का काम

कई करोड़ रूपये की चोरी का मामले का होगा खुलासा
----------------------

आयकर अन्वेषण विभाग की छापेमार कार्यवाही में इस बात का खुलासा हुआ है कि गोयल कार्गों कंपनी एवं छावड़ा, और बालाजी कोऑपरेटिव बैंक के द्वारा थोड़ी बहुत नहीं बल्कि सरकार व आयकर विभाग को दस्तावेजों में हेराफेरी कर कई करोड़ रूपये की कर चोरी की जा रही थी, जो कि जांच के बाद ही बहुत बड़ी टैक्स की चोरी का खुलासा हो सकता है।




कई प्रतिष्ठानों में चल रही है कार्यवाही
-------------------------

इस संबंध में यह भी जानकारी प्राप्त हुई कि उक्त मामलों के विभिन्न प्रतिष्ठान रीवा, शहडोल, बुडार सहित अन्य स्थानों में भी दस्तावेजों की हेराफेरी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है, आयकर अन्वेषण विभाग के द्वारा संबंधितों के तमाम प्रतिष्ठानों में ढेरा डालते हुए 26 अप्रैल 2023 से निरंतर कार्यवाही को अंजाम दिया जा रहा है।

माईनिंग अधिकारी व आरटीओ भी जांच के दायरे में
------------------------

आयकर अन्वेषण विभाग की इस कार्यवाही में संबंधित कंपनी के द्वारा हेराफेरी किए जाने के मामले में माईनिंग अधिकारी व आरटीओ भी जांच के दायरे में हैं, जिसमें इन कंपनियों के साथ इनका संबंध दस्तावेजों में होना पाया जा रहा है। वहीं यह भी बताया गया है कि आयकर विभाग की कार्यवाही में और भी कई लोगों के नाम सामने जांच के बाद आएंगे।

विधानसभा चुनाव में है कंपनी के सदस्य टिकिट के दावेदार
--------------------------------

सूत्रों ने बताया कि सतना में जिन बड़ी नामचीन कंपनियों के यहां के आयकर विभाग के द्वारा छापेमार कार्यवाही की जा रही है, उनके परिवार के सदस्य जो कि राजनीति से संबंध रखते हैं, वह आगामी विधानसभा चुनाव की भी तैयार कर रहे हैं, लेकिन आयकर विभाग की इस कार्यवाही के बाद अब उनके राजनीति रसूख पर भी फर्क पड़ सकता है और इस प्रकार से भविष्य में उनकी राजनीति साख भी खराब हो सकती है, जिसकी वह टिकिट दौड़ से बाहर भी हो सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us